Breaking News

...तो क्या फेफना में बीजेपी को बसपा ने दिया वाक ओवर ,भाजपा सपा में आमने सामने की होगी टक्कर

 



बसपा ने जारी किया बलिया के 7 प्रत्याशियों की सूची

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। बहुजन समाज पार्टी द्वारा बलिया जिले के प्रत्याशियों की आज जारी सूची में फेफना विधानसभा से यादव प्रत्याशी को उतारने को लोग बसपा द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मंत्री उपेन्द्र तिवारी को समर्थन देने जैसा कृत्य कह रहे है । लोगो का कहना है कि जब पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी जैसे कद्दावर नेता को टिकट देकर बसपा मंत्री उपेन्द्र तिवारी को शिकस्त नही दे पायी थी, तो कमलदेव सिंह यादव क्या कर लेंगे । लोगो को उम्मीद थी कि बसपा अबकी बार ब्राह्मण प्रत्याशी देकर भाजपा व सपा दोनों को चौकायेगी, लेकिन ऐसा नही हुआ । ब्राह्मण प्रत्याशी के नाम की चर्चा पर भाजपा व सपा दोनों दलों के कान खड़े हो गये थे और इन दोनों दलों को अपने अपने असंतुष्टों के बसपा प्रत्याशी के ऊपर जाने का खतरा समझ मे आने लगा था,जो अब टेंशन मुक्त हो गये होंगे ।

भाजपा सपा और बसपा तीनो प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के चेहरे साफ होने पर निश्चित ही अब लड़ाई भाजपा प्रत्याशी मंत्री उपेन्द्र तिवारी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पूर्व विधायक संग्राम सिंह यादव के बीच कांटे की होगी । इस चुनावी जंग में मंत्री उपेन्द्र तिवारी अपने कार्यकाल में कराये गये विकास कार्यो,पीएम मोदी द्वारा किसानों को दी जाने वाली किसान सम्मान राशि,सीएम योगी द्वारा प्रदेश को गुंडा मुक्त,दंगा मुक्त प्रशासन के बल पर फिर से लोगो से अपने पक्ष में मतदान करने के लिये अपील करेंगे ।

  तो वही समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी संग्राम सिंह यादव मंत्री उपेन्द्र तिवारी पर क्षेत्र में विकास न कराने, समाज मे मतभेद कराकर जीत हासिल करने, आदि का आरोप लगाकर मतदाताओं से इनको हराकर अपने को जिताने की अपील करेंगे । फेफना विधानसभा क्षेत्र में जातीयता का समीकरण हमेशा हावी रहता है । इस बार यह चरम पर होगा । जो जातीय समीकरण को साधने में सफल होगा,जीत उसी की होगी ।



बता दे कि बसपा ने एकबार फिर रसड़ा से अपने विधानमंडल के नेता ,रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह को ही उम्मीदवार बनाया है । उमाशंकर सिंह के आने के बाद से रसड़ा विधानसभा की सीट ऐसी हो गयी है, जिसमे किसी भी आंधी तूफान, जज्बात,धार्मिक उन्माद,जातिवाद का कोई भी जहर काम ही नही करता है । यहां एक ही लहर चलती है वो सिर्फ व सिर्फ उमाशंकर सिंह की लहर । दूसरे दल के लोग तो सिर्फ इस संग्राम में भाग लेने के लिये ही आते है ।

बलिया से बसपा ने शिवदास प्रसाद उर्फ मदन वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है । अभी तक बलिया नगर विधान सभा से मदन वर्मा ही प्रमुख दल के प्रत्याशी घोषित हुए है । भाजपा व सपा ने अभी अपने पत्ते नही खोले है ।

बैरिया से बसपा ने ब्राह्मण प्रत्याशी अंगद मिश्र को प्रत्याशी बनाकर यहां के चुनाव को त्रिकोणीय बनाने के प्रयास में दिख रही है । बांसडीह से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महिला विंग की पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष मानती राजभर को प्रत्याशी बनाकर बसपा ,समाजवादी पार्टी और सुभासपा के गठबंधन से राजभरों को हटाने की रणनीति पर चलती दिख रही है । अब कितनी कामयाबी मिलेगी ,यह तो चुनाव परिणाम ही बतायेगा ।

सिंकन्दरपुर से संजीव कुमार वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है । वही बेल्थरारोड सुरक्षित सीट से प्रवीण प्रकाश को प्रत्याशी बनाया है । बता दे कि प्रवीण प्रकाश का पिछले चुनाव में भाजपा से टिकट लगभग पक्का था लेकिन ऐन मौके पर धनंजय कन्नौजिया टिकट ले उड़े और विधायक बन गये । इस बार प्रवीण प्रकाश बहुजन समाज पार्टी के सहारे विधायक बनने का प्रयास कर रहे है ।