Breaking News

न हिन्दू खतरे में,न ही इस्लाम खतरे में,खतरे में है पीएम सीएम की कुर्सी :ओमप्रकाश राजभर

 




मधुसूदन सिंह

धर्मापुर चितबड़ागांव बलिया ।। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ने भाजपा की केंद्र व प्रदेश की सरकारों पर जमकर हमला बोला है । कहा कि देश मे न हिन्दू खतरे में है, न ही इस्लाम खतरे में है, वास्तव में अगर कोई खतरे में है तो वो प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मुख्यमंत्री की कुर्सी है । कहा कि देश मे जिस धर्म के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री ,रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री हो और यही लोग कहे कि हिन्दू खतरे में है तो यह असंभव बात है । अगर मुसलमान जिसका न पीएम है, न सीएम है, अगर कहता कि इस्लाम खतरे में है तो कुछ देर के लिये सोचा भी जा सकता है । वास्तव में न हिन्दू खतरे में है, न ही इस्लाम खतरे में है । अगर खतरे में है तो नेताओ की कुर्सी ,पीएम सीएम की कुर्सी खतरे में है ।







कहा कि जब जब चुनाव आता है भारतीय जनता पार्टी के नेता हिन्दू मुसलमान का राग अलापने लगते है । हम से कहते है इनसे दूर रहो और भाजपा के लोग दो दो दामाद मुख्तार अब्बास नकवी और शाहनवाज हुसैन को पाल रखे है । हिंदुओ के सबसे बड़े ठेकेदार अपनी बहन की शादी मुसलमान से करते है और हम से कहते है दूरी बनाओ । अपने बेटी व रोटी का रिश्ता रखते है और हम से कहते है इनको भगाना है,यह कैसे संभव है। सीएम योगी के उस बयान पर जिसमे कहा गया है कि 2017 से पहले यूपी दंगा प्रदेश था अब यहां उद्योग लगाने के लिये लोग आ रहे है,पर चुटकी लेते हुए मीडिया कर्मियों से ही सवाल कर दिया कि बलिया में,गाजीपुर में, मऊ में, वारणसी में कितने उद्योग लगे है ?







भाजपा का नारा अबकी मथुरा की बारी,पर बोलते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब जब चुनाव आता है भाजपा मंदिर मस्जिद ,हिन्दू मुसलमान करने लगती है । अगर अबकी मथुरा की बारी है तो बेरोजगारी, महंगाई की बारी क्यो नही ? किसान यूरिया के लिये , डाई के लिये जाड़े में लाइन लगा रहा है,इसकी बारी क्यो नही ?

कहा कि प्रदेश की 24 करोड़ जनता को हम सरकार बनने के बाद 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देना चाहते है ।सरकारी विद्यालयों में भी कॉन्वेंट की तरह शिक्षा देना चाहते है । लोगो को मुफ्त में इलाज देना चाहते है । 

उपरोक्त बातें श्री राजभर ने चितबड़ागांव,बलियास्थानीय थाना क्षेत्र के धर्मापुर में आयोजित भासपा सपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद मीडिया कर्मियों के सवालों के जबाब देते हुए कही है ।

 कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन में ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि 2022 के चुनाव में योगी सरकार को उखाड़ फेकने के लिये, गरीब मजदूरों का उत्थान के लिए हमने समाजवादी पार्टी से चुनावी समझौता किया है। अपने सम्बोधन में राजभर ने कहा कि अपनी सरकार बनने के बाद पहली घोषणा अखिलेश यादव से प्रदेश में 300 युनिट घरेलू बिजली 5 वर्ष के लिए मुफ्त कराऊंगा। महंगाई से निजात दिलाने के लिए टैक्स में कमी एवं सरकारी विद्यालयों में भी कान्वेंट विद्यालय की तरह शिक्षा दिलाने का काम शुरू कराऊंगा। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि मेरी वार्ता पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से हुई है सरकार बनाने व शपथ लेने के बाद तुरंत जातिगत जनगणना कराकर जनसंख्या के आधार पर सरकारी सुविधाओं को मिलने का कानून पारित किया जाएगा।कहा कि पुलिस विभाग को 3 हजार रुपये बाइक के तेल व 250 रु मोबाइल चार्ज के लिए दिलाऊंगा।   

दोनों ललका सांढ से मुक्ति दिलाऊंगा

इशारों इशारों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सीएम योगी को ललका सांढ बताते हुए इनसे देश व प्रदेश को मुक्त कराने का अपना संकल्प बताते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि ये किसानों की फसल का बहुत नुकसान कर रहे है ।

मंच से पुलिसकर्मियों को मिली चेतावनी

सपा सुभासपा के संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन में उमड़ी समर्थको की भीड़ से उत्साहित नेताओ ने मंच से ही पुलिसकर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि बेवजह कार्यकर्ताओं को परेशान किया तो सरकार बनने पर गंभीर परिणाम  भुगतने पड़ेंगे । हालांकि जब ओमप्रकाश राजभर से मीडिया कर्मियों ने मंच से पुलिस को दी गयी चेतावनी पर सवाल किया तो वो बात को पलटते हुए बोले कि चेतावनी नही बल्कि सलाह दी गयी कि आपकी नौकरी 30-35 साल की होती है, आप 5 साल वाले नेताओं के इशारों पर गलत काम क्यो करते हो ।

9 नवम्बर 2022 से पहले उपेन्द्र तिवारी होंगे जेल में :अम्बिका चौधरी

सपा सुभासपा के संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा के कद्दावर नेता अम्बिका चौधरी ने मंत्री उपेन्द्र तिवारी पर जोरदार हमला बोला । कहा कि मैंने बलेजी की सभा मे और आज फिर से कह रहा हूँ कि मंत्री उपेन्द्र तिवारी अपने कुकृत्यों के चलते 9 नवम्बर 2022 से पहले जेल के अंदर होंगे ।

कहा कि आज से पहले इतनी गन्दी राजनीति फेफना विधानसभा में किसी भी नेता ने नही की थी । श्री तिवारी गांव गांव में अपने एक कार्यकर्ता के लिये गांव के लोगों को परेशान कर रहे है,लड़वा रहे है ।कहा कि भाजपा की भारत सरकार और प्रदेश सरकार फूट डालो राज करो की नीति पर चल रही है ।

पुलिस कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अब भी समय है,मंत्री के इशारों पर लोगो का उत्पीड़न बन्द कर अपनी गलती सुधार लीजिये, नही तो लिस्ट बन रही है और हमारी सरकार बनने पर बख्शा नही जायेगा । कहा कि गांवो में अपने दलालों के लिये उपेन्द्र तिवारी द्वारा लोगो का उत्पीड़न पुलिस द्वारा कराया जा रहा है,जो रुकना चाहिये ।

 सम्मेलन को इन लोगो ने भी किया संबोधित

सपा के वरिष्ठ नेता संग्राम सिंह यादव, राजमंगल यादव, बंशीधर यादव भासपा के जिलाध्यक्ष सुग्रीव राजभर आदि लोगों ने भी सम्मेलन में अपने अपने विचार व्यक्त किया। सभा की अध्यक्षता सुग्रीव राजभर तथा संचालन सुग्रीव यादव ने किया।  इस मौके पर प्रमुख रूप से संग्राम सिंह यादव राज मंगल यादव ,लक्ष्मण गुप्ता, बंशीधर यादव उमेश शर्मा प्रदीप गुप्ता सहित हजारो हजार की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।