Breaking News

ब्लॉक , तहसील व जिला इकाई के सक्रिय अड़सठ सदस्यों को मिला " पत्रकार सारथी " सम्मान

 

  


राष्ट्रीय संयोजक के 67 वें जन्मदिन पर अलंकृत किए गए महासंघ के पदाधिकारी

संकल्प दिवस के रूप में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने देशभर में किया आयोजन 

प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा दिए जाने वाले  सम्मान की श्रृंखला में आज  कुल 68 सक्रिय पत्रकार साथियों को पत्रकार सारथी सम्मान से विभूषित किया गया और पूरे देश की विभिन्न इकाइयों द्वारा संकल्प दिवस के रूप में शनिवार को मनाया गया ।

        उपरोक्त जानकारी  देते हुए  भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव मथुरा प्रसाद धुरिया  ने बताया कि शनिवार एक  जनवरी 2022 को भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के संस्थापक एवं राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय का 67 वां जन्मदिन  राष्ट्रीय स्तर पर संकल्प दिवस के रूप में मनाया  गया । इस  उपलक्ष्य में महासंघ के 68 सक्रिय साथियों को पत्रकार सारथी सम्मान प्रदान किया गया है । यह सम्मान विकासखंड तहसील व  जिला तथा मंडल स्तर पर सक्रिय पदाधिकारियों और पत्रकार साथियों को मिला ,जिसमें कई महत्वपूर्ण मंडल प्रांत एवं राष्ट्र के पदाधिकारी भी शामिल रहे  विभिन्न प्रकोष्ठ पदाधिकारियों को भी सम्मान की सूची में शामिल किया गया  ।





          स्मरण रहे कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ पत्रकारों के सम्मान सुरक्षा और शक्ति के लिए प्रतिबद्ध है सम्मान की श्रृंखला पूरे वर्ष भर चलती है । गत वर्ष भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने कलम सम्मान लेखनी सम्मान और जन्मदिन सम्मान योजना की विशाल शृंखला चलाई थी ।

 भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के   सम्मान पुरस्कार अलंकरण चयन प्रकोष्ठ द्वारा विगत सप्ताह विभिन्न जिला एवं तहसील इकाइयों से सम्मान के लिए नाम प्रस्तावित करने का अनुरोध किया गया था जिसके फलस्वरूप विभिन्न इकाइयों से प्राप्त 68 नामों का चयन किया गया । गौरतलब है कि इस बार भी भारी संख्या में लोगों का उत्साह देखने को मिला और सैकड़ों लोगों के नाम प्रस्तावित किए गए थे जिसमें विशिष्ट सक्रियता के आधार पर कुल 68 पदाधिकारियों और सदस्यों को चयनित किया गया जिनका सम्मान पत्र सोमवार से उनके पास भेजने की व्यवस्था बनाई जा रही है ।  

         श्री धुरिया  ने बताया कि सम्मान की योजना प्रति महीने विभिन्न रूपों में अनवरत चलाई जाती रहेगी और महासंघ के प्रत्येक सदस्यों का किसी न किसी अवसर पर सम्मान अवश्य किया जाएगा । उल्लेखनीय है कि अतिशीघ्र विभिन्न तहसील व जिला इकाइयों के गठन के पश्चात शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किए जाएंगे जिसमें प्रतिभागियों को मंच से सम्मानित करने का भी निर्णय लिया गया है । इस कड़ी में आगामी 15 जनवरी  को   प्रतापगढ़ की तहसील इकाई कुंडा द्वारा शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है । जिसमें कुंडा तहसील इकाई की ओर से 8 जनवरी से  आयोजित किए जा रहे श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह में विशिष्ट और सक्रिय भूमिका निभाने वाले सभी सदस्यों को सम्मानित किया जाएगा ।