Breaking News

सीएम योगी के गढ़ में सीएम योगी से चंद्रशेखर रावण करेंगे दो दो हाथ ,आजाद समाज पार्टी ने बनाया प्रत्याशी



ए कुमार

गोरखपुर।। सीएम योगी को उनके ही गढ़ गोरखपुर में हराने का मंसूबा पाले और चुनावी समर में दो दो हाथ करने के लिये भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर रावण चुनाव लड़ेंगे । आजाद समाज पार्टी ने चंद्रशेखर आजाद रावण को गोरखपुर सदर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है । चन्द्रशेखर आजाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने की तैयारी में जुट गए हैं. हालांकि उनके लिए थोड़ा मुश्किल जरूर है क्योंकि गोरखपुर सदर सीट पर बीते 33 साल से बीजेपी का कब्जा है । बता दे कि चंद्रशेखर आजाद की पार्टी उत्तर प्रदेश चुनाव में अकेले ही लड़ेगी । ऐसे में यह दलित वोटों को अपनी तरफ कितना कर पाती है, यह चुनाव का परिणाम ही बतायेगा । वैसे चंद्रशेखर रावण के गोरखपुर सदर से प्रत्याशी होने से बसपा को जरूर परेशानी का सामना करना पड़ेगा । बसपा के सामने सीएम योगी को हराने से ज्यादे अपने दलित वोटों के बिखराव को रोकने की चुनौती आ गयी है । क्योंकि एक बार चंद्रशेखर रावण दलितों के नेता बने फिर बसपा को दिक्कत हो जायेगी ।









आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद गोरखपुर सदर से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि इसी सीट से सीएम योगी भी चुनावी मैदान में होंगे। गुरुवार को आजाद समाज पार्टी ने आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि आजाद समाज पार्टी कांशीराम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र शेखर आजाद गोरखपुर सदर(322) से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।वहीं इस घोषणा के बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट में लिखा, “बहुत-बहुत आभार साधुवाद। पिछले 5 साल भी लड़ा हूं। अब भी लड़ूंगा। जय भीम, जय मण्डल। बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय।”


गौरतलब है कि आजाद समाज पार्टी दलित वोट बैंक के जरिए भीम आर्मी अपनी चुनावी किस्मत आजमाना चाहती है।बता दें कि चंद्रशेखर आजाद एक प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान कर चुके हैं कि उत्तर प्रदेश में वो अकेले दम चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। चंद्रशेखर ने कहा कि हम परिवर्तन की लड़ाई लड़ रहे हैं। इससे पहले सपा के साथ उनके गठबंधन की बात चल रही थी। लेकिन दोनों के बीच बात नहीं बन पाई।छुटमलपुर के पास स्थित गांव घड़कोली के रहने वाले चंद्रशेखर आजाद ने एलएलबी की पढ़ाई देहरादून से की है। वर्ष 2015 में भीम आर्मी भारत एकता मिशन का गठन किया गया था, जिसके वह संस्थापक हैं। मई 2017 में जब शब्बीरपुर गांव में जातीय हिंसा हुई तो भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोरीं थीं।


गोरखपुर सदर से प्रत्याशी बनाए जाने पर चंद्रशेखर आजाद ने पार्टी को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि बहुत - बहुत आभार साधुवाद। पिछले 5 साल भी लड़ा हूं, अब भी लड़ूंगा। जय भीम, जय मण्डल। बहुजन हिताय, बहुजन सुखाय। आजाद समाज पार्टी ने कहा कि बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी व मान्यवर कांशीराम साहेब की विचारधारा बहुजन हिताय-बहुजन सुखाय को आगे बढ़ाते हुए आजाद समाज पार्टी से चंद्रशेखर आजाद को गोरखपुर सदर से प्रत्याशी घोषित किया जाता है।


बाईट--चंद्रशेखर रावण (बाइट मेरठ से ली गयी है )