Breaking News

भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, सीएम योगी गोरखपुर शहर से लड़ेंगे चुनाव,जॉइनिंग कमेटी के चेयरमैन लक्ष्मीकांत वाजपेयी का ही टिकट कटा

 



ए कुमार

लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने पहली सूची जारी कर दी है। सीएम योगी अयोध्या के बदले गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे।  भाजपा ने पहली लिस्ट में कुल 107 उम्मीदवारों (पहले व दूसरे चरण के लिये) के नाम का ऐलान किया है। 107 में से 63 सीटों पर सिटिंग विधायक और 21 सीटों पर नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया  है। सबसे हैरान करने वाला निर्णय यह रहा कि दूसरे दलों को कद्दावर नेताओ को तोड़फोड़ करके भाजपा की सदस्यता जिस जोइनिंग कमेटी के चेयरमैन लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने करायी,भाजपा ने उनको चुनाव लड़ने के काबिल ही नही माना और इनका ही टिकट काट दिया । अब संभावना यह बन रही है कि इनके प्रमुख सहयोगी दयाशंकर सिंह को भी हो सकता है कि भाजपा टिकट नही दे ।


 पार्टी ने नोएडा से पंकज सिंह, कैराना से मृगांका सिंह, सरधना से संगीत सोम और थाना भवन से सुरेश राणा, पर दुबारा भरोसा करते हुए  टिकट दिया है। आज घोषित 105 प्रत्याशियों में  83 मौजूदा विधायको में से 63 विधायको को दोहराया गया है जबकि, 30 विधायको का टिकट काट दिया गया है।


पूर्व गवर्नर बेबी रानी मौर्य को जाटव आगरा ग्रामीण से टिकट दिया गया है। जबकि, जेवर से धीरेंद्र सिंह, दादरी से तेजपाल नागर से टिकट दिया गया है। लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी का मेरठ से टिकट काट दिया गया है। इसकी जगह पर कमल दत्त शर्मा पर पार्टी ने विश्वास जताया है।


भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी का मेरठ शहर से टिकट काट, उनकी जगह युवा नेता कमल दत्त शर्मा को टिकट दिया गया है। कैंट से 4 बार विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल का टिकट काटकर अमित अग्रवाल को पार्टी ने मैदान में उतारा है। सिवालखास विधानसभा से जितेन्द्र पाल सिंह का टिकट काट कर कॉपरेटिव बैंक के चेयरमैन मनिंदर पाल को पार्टी ने टिकट दिया है। हस्तिनापुर विधानसभा और किठौर विधानसभा में विधायक के विरोध के बाद भी पार्टी ने दोबारा भरोसा जताया है। मेरठ दक्षिण से सोमेंद्र तोमर को फिर मौका दिया गया है।


कहां से पार्टी ने उतारा मैदान में


सीट-                   नाम


फतेहपुर सिकरी  - चौधरी बाबू लाल 

खैरागढ़ -  भगवानसिंह कुशवाहा 

फतेहाबाद - छोटेलाल वर्मा 

नकुड़ - मुकेश चौधरी 

सहारनपुर  -  राजीव गुम्बर 

शिकारपुर  - अनिल शर्मा 

खुर्जा - मिनाक्षी सिंह 

खैर - अनूप प्रधान 

अतरौली - संदीप सिंह 

कोल - अनिल पराशर 

छाता: लक्ष्मी नारायण चौधरी

मथुरा - श्रीकांत शर्मा 

एत्मादपुर - धर्मपाल सिंह 

आगरा कैंट - जीएस धर्मेश 

आगरा नार्थ -  पुरषोत्तम खंडेलवाल 

आगरा रूरल - बेबी रानी मौर्या 

बुढ़ाना - उमेश मालिक 

चरथावल - सतमा कश्यप 

पुरकाजी - प्रमोद 

मुजफफर - कपिल देव 

खतौली - विक्रम सैनी 

मीरापुर - प्रशांत 

सरधना - संगीत सोम 

हस्तिनापुर -  दिनेश 

मीरुत कैंट - अमित अग्रवाल 

किठोरे - सतवीर त्यागी 

मेरठ - कमल दत्त शर्मा 

छपरौली - सहेंद्र सिंह रमाला 

बड़ौत - केपी मालिक 

बागपत - योगेश धामा 

लोनी- नन्द किशोर 

मुरादनगर - अजीत पाल 

साहिबाबाद  - सुनील शर्मा 

ग़ज़िआबाद - अतुल गर्ग 

मोदीनगर - मंजू सिवास 

धौलाना - धर्मेश तोमर 

हापुड़ - विजय पल 

नोएडा - पंकज सिंह 

दादरी  - तेजपाल नगर 

ज़ेवर - धीरेन्द्र सिंह 

सिकंदरा  - लक्ष्मीराज सिंह 

बुलंदशहर  - प्रदीप चौधरी