Breaking News

सपा कार्यालय पर भीड़ को लेकर बड़ी कार्यवाही :आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में बड़ी कार्यवाही,एसएचओ गौतमपल्ली निलम्बित,दो अधिकारियों से मांगा गया जबाब



जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश की भेजी रिपोर्ट में हुई बड़ी कार्यवाही

सहायक पुलिस आयुक्त अखिलेश सिंह और रिटर्निंग ऑफिसर लखनऊ मध्य विधानसभा गोविंद मौर्य से स्पष्टीकरण तलब

कल सुबह 11 बजे तक नगर मजिस्ट्रेट प्रथम गोविंद मौर्य को स्पष्टीकरण देने के निर्देश

रैली के सम्बंध में भी गौतमपल्ली थाने में देर शाम दर्ज हो चुकी है एफआईआर-

ए कुमार

लखनऊ ।। सपा मुख्यालय में भीड़ जमा होने के मामले में चुनाव आयोग बेहद सख्त है और बेहद नाराज भी । सबसे  बड़े अधिकारी और जिम्मेदार SHO गौतमपल्ली को सस्पेंड करने का निर्देश दे दिया और एसीएम प्रथम और एसीपी से जवाब तलब भी किया है ।

बता दे कि विक्रामदित्य मार्ग पर स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शुक्रवार को सदस्यता ग्रहण समारोह का आयोजन था। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और धारा 144 का खुला उल्लंघन किया गया। हजारों की भीड़ जुटी थी। इस आयोजन की जानकारी होने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मध्य जोन केडीसीपी से से बातचीत की। इसके बाद पुलिस कमिश्नर के आदेश पर गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।









भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या, धर्म सिंह सैनी सहित कई नेता समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे थे। इसके लिए शुक्रवार को सपा मुख्यालय पर समारोह का आयोजन किया गया था। इसमें इन नेताओं ने अपनी ताकत का एहसास कराने के लिए हजारों की भीड़ जुटाई। वहां कार्यालय परिसर से लेकर बाहर मुख्य सड़क तक भीड़ जमा हो गई थी। इसकी सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मध्य जोन की डीसीपी अपर्णा गौतम से इस संबंध में वार्ता कर मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा।

जिला अधिकारी ने कहा कि सपा का कार्यक्रम बिना अनुमति के हो रहा है। हवाला दिया किया लखनऊ में धारा 144 लागू है। ऐसे में एक स्थान पर पांच या उससे अधिक लोग जुट नहीं सकते हैं। वहीं कोविड-19 का संक्रमण भी काफी तेज है। उसके नियमों का भी खुला उल्लंघन किया गया है।

 कार्यालय में चल रही थी वर्चुअल बैठक

वहीं सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि पार्टी कार्यालय के अंदर वर्चुअल बैठक चल रही थी। हमने किसी को नहीं बुलाया था लेकिन लोग खुद आ गए। लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काम कर रहे थे। भाजपा के मंत्रियों के घरों और बाजारों में भी भीड़ है, लेकिन उन्हें (प्रशासन को) हमसे समस्या है।

कुछ बड़े अधिकारियों पर गाज गिरनी तय

समाजवादी पार्टी में आज हुई प्रेस कांफ्रेंस को लेकर चुनाव आयोग सख्त है ।लखनऊ में तैनात कुछ अधिकारियों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है ।