Breaking News

मुजफ्फरपुर की टीम को जबलपुर ने हराकर जीता 24 वी शिवकुमार सिंह स्मृति राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।। सुभाष इंटर कालेज ताड़ीबड़ागांव के मैदान पर आयोजित 24 वें शिवकुमार सिंह स्मृति राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच शुक्रवार को जबलपुर व मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया। जिसमें जबलपुर की टीम ने मुजफ्फरपुर को पटखनी देकर विजेता ट्राफी पर कब्जा कर लिया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि सीएसआईएल के एमडी रमेश सिंह ने विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया।

              प्रतियोगिता के फाइनल मैच में जबलपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पीच पर उतरी जबलपुर की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 264 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें अभिषेक पाठक ने 37  गेंद पर 106 रन तथा आदेश कुमार ने 44 गेंद पर 2 छक्के व 11 चौके के मदद से 70 रन बनाए। मुजफ्फरपुर के तरफ से गेंदबाजी करते हुए अनुन्य झा ने 4 ओवर में 51 रन देकर 2 विकेट झटके, वहीं अमित कुमार ने 4 ओवर में 59 रन देकर 1 विकेट लिए। जबाब में उतरी मुजफरपुर की टीम 14.4 ओवर कुल विकेट खोकर 152  रन पर सिमट गई।जिसमे संकल्प सौरभ ने 22 गेंदों पर 5 चौंका व 4 छक्के की मदद से 48 रन तथा अशफान खान ने 20 गेंदों पर 4 छक्के व 1 चौके की मदद से 34 रन बनाएं। 

जबलपुर के तरफ से गेंदबाजी करते हुए प्रंकेश राय ने 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जबकि अभिषेक पाठक ने 4 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट झटके। आयोजको के तरफ से मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जबलपुर टीम के खिलाड़ी अभिषेक पाठक को दिया गया। प्रतियोगिता में राजेश सिंह व शिवपाल सिंह ने कमेन्ट्री, विशाल सिंह, मोहन सिंह व असफाक ने स्कोरर की भूमिका निभाई। वहीं हीरालाल व रघुधन प्रसाद अंपायर की भूमिका में रहे। इस अवसर पर प्रदीप सिंह,मैनुद्दीन अंसारी, शैलेश्वर सिंह, राजीव सिंह, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे। संयोजक मुकेश सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया।