Breaking News

कैदियों की शीघ्र होगी बलिया जेल में वापसी,जेलर को डीएम ने दिया सख्त निर्देश,बूस्टर डोज लगवाकर किया टीकाकरण अभियान का आगाज



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही नवागत डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने जनपद के उन सभी सरकारी तंत्रों को कसना शुरू कर दिया है,जो अबतक लापरवाही से चल रहे थे । इसी क्रम में जिलाधिकारी ने जिला स्तर के सभी अधिकारियों की एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में बुलायी थी । 

एक तरफ जिलाधिकारी जहां कोरोना के नये वेरियंट ओमिक्रोन को लेकर काफी सतर्क दिखे तो वही चुनाव को निष्पक्ष और शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिये काफी एक्टिव मोड में दिखे । वही बरसात से ही कैदियों से खाली जेल को लेकर तो इनके तेवर काफी तल्ख रहे । बताया जा रहा है कि कैदियों की शीघ्र बलिया जेल में वापसी के सम्बंध में जिलाधिकारी ने सीआरओ के माध्यम से जेल अधीक्षक को वार्ता के लिये सूचना भेजवायी थी । बावजूद सूचना मिलने के जेलर ने जिलाधिकारी से मिलना जरूरी नही समझा ।

सोमवार को जब जेल अधीक्षक बैठक में उपस्थित हुए तो जिलाधिकारी ने पूंछा कि कितने दिनों में कैदियों को वापस बलिया जेल लाया जायेगा । इसके जबाब में जेल अधीक्षक के 20 दिन कहते ही जिलाधिकारी का पारा सातवे आसमान पर चढ़ गया और सख्त लफ्जो में चेताया कि 20 दिन नही जल्द से जल्द , कैदियों की वापसी हो, यह मैं देखना चाहता हूं । जिलाधिकारी का यह रूप देखते ही अन्य अधिकारियों को सर्दी में भी पसीना आने लगा था ।









जिलाधिकारी ने लिया बूस्टर डोज

कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन से बचाव के लिये चुनाव आयोग के निर्देश पर फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगने वाले बूस्टर डोज लगने के अभियान में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने स्वयं बूस्टर डोज लगवाकर अभियान का श्री गणेश किया । आगामी चुनाव में किसी भी कर्मी को कोरोना से परेशानी न हो और बूस्टर डोज को लेकर किसी भी तरह की लेकिन परंतु की चर्चा न हो, इसके लिये खुद जिलाधिकारी ने स्वयं बूस्टर डोज सबसे पहले लगवाया ।डीएम के बाद सीएमओ सीडीओ सीआरओ समेत अन्य अधिकारियों ने भी बूस्टर डोज लगवाया । कुछ पत्रकारों ने भी अपनी सेकंड डोज को लगवाया ।

टीकाकरण में बलिया के परफॉरमेंस को सुधारने के लिये डीएम ने कसी कमर

प्रथम डोज के टीकाकरण में प्रदेश भर में 75 वी पोजिशन पर काबिज बलिया की रैंकिंग में सुधार के लिये जिलाधिकारी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है । जिलाधिकारी ने इसके लिये सबसे पहले कोविड कंट्रोल रूम को दुरुस्त करते हुए ग्राम सभा स्तर पर हुए टीकाकरण के आंकड़ों को कम्पाइल कराया है । साथ ही बीडीओ व ग्राम प्रधानों पर टीकाकरण शत प्रतिशत कराने की जिम्मेदारी सौंपी है । जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधानों के माध्यम से शत प्रतिशत टीकाकरण होने का प्रमाण पत्र जारी करने का अभिनव प्रयोग शुरू किया है ।

ग्राम प्रधानों से जिलाधिकारी ने आग्रह किया है कि इस महत्वपूर्ण कार्य मे बढ़ चढ़ कर हिस्सेदारी करते हुए शत प्रतिशत टीकाकरण होने वाले ग्राम सभा का प्रमाण पत्र जारी कर अपने गांव का नाम रौशन करें । 

वैक्सीनेशन करने वाली टीम के पास होगा छूटे हुए व्यक्तियों का डेटा

बलिया को जागरूक जनपद कहते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि हमे जनपद के सम्मान के अनुरूप टीकाकरण की गति को बढ़ाकर प्रदेश में टॉप टेन की सूची में लाना हमारा पहला लक्ष्य है । कहा कि आज बलिया 15 से 17 वर्ष की आयु वर्ग के टीकाकरण में प्रदेश के टॉप फाइव जनपदों में है । हमारा प्रयास है कि हमारा बलिया ओवर आल टीकाकरण में भी टॉप फाइव में रहे ।

कहा कि पहले टीकाकरण करने वाली टीमों के पास कैम्प के आसपास कितने लोग टीकाकरण नही कराये है,इसकी जानकारी नही होती थी । लेकिन इस बार सभी टीमो के पास ऐसी पूरी जानकारी होगी, जिससे जल्द से जल्द सभी का टीकाकरण करने में मदद मिलेगी ।