Breaking News

प्रेमी ही निकला हत्यारा,उभांव पुलिस ने किया गिरफ्तार

 



बलिया ।। उभांव पुलिस ने 4 जनवरी को युवती की हत्या करके फरार हत्यारे को गिरफ्तार कर इस घटना का पर्दाफाश करने में सफलता पायी है । यह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी ने प्रेसवार्ता के माध्यम से दी है ।श्री त्रिपाठी के अनुसार युवक युवती एक दूसरे के रिश्ते में थे और दोनों में प्रेमवत सम्बन्ध थे । मृतका आरती , आरोपी के बुआ की लड़की की ननद थी । अपनी बुआ की लड़की के घर आते जाते इन दोनों में प्यार हो गया था । आपस मे बात करने के लिये आरोपी ने मृतका को एक सिम के साथ मोबाइल भी दिया था, जिससे दोनों एक दूसरे के साथ बातचीत करते थे । मृतका के भाई व छोटी बहन ने एक दिन आरती को बात करते हुए पकड़ लिया था, जिसके बाद आपस मे भाई बहन में झगड़ा भी हुआ था । घटित घटना अकस्मात घटी बतायी जा रही है ।

बता दे कि दिनांक 04.01.2022  को थाना उभांव अंतर्गत ग्राम अवाया के पास छोटी माइनर  में एक युवती का शव मिलने की सूचना प्राप्त हुयी थी, जिसकी शिनाख्त आरती  पुत्री शिवनारायन राजभर निवासी ग्राम चौकिया थाना उभांव जनपद बलिया के रुप में की गयी थी । जिस संबंध में थाना उभांव पर मु0अ0सं0 05/2022 धारा 302 भादवि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था ।

उक्त घटना के दृष्टिगत  पुलिस अधीक्षक  राज करन नय्यर द्वारा घटना का शीघ्र सफल अनावरण कर संबंधित अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु कड़े निर्देश दिये गये थे । इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी के कुशल पर्यवेक्षण में दिनांक 10.01.2022 को SHO उभांव  अविनाश कुमार सिंह  मय फोर्स की मदद व अन्य जांच/तथ्यों का संकलन करते हुए तत्परता पूर्वक गहनता से तकनीकी तथा इलेक्ट्रानिक व अभिलेखीय साक्ष्य संलकन की कार्यवाही करते हुए मुखबीर की सूचना पर घटना कारित करने वाले अभियुक्त अंचल राजभर S/O सूरज निवासी रामपुर कानूनगोयान थाना उभांव जनपद बलिया को बेल्थरा बाजार चट्टी के पास से समय लगभग 04.15 बजे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । 

पूछताछ में अभियुक्त अंचल राजभर द्वारा बताया गया कि मेरी बुआ की लड़की रीना की ससुराल निवासी चौकिया थाना उभांव मे थी जहां मै अक्सर आता जाता रहता था । मेरा रीना की ननद मृतिका  आरती से सम्पर्क हो गया था । इसी बीच मेरे द्वारा एक मोबाइल व सिम मृतिका आरती को चोरी से दे दिया था जिससे आपस में हम लोग बातचीत करते थे। इसी बीच मृतिका आरती को उसकी छोटी बहन पूजा व भाई गुडडू ने बात करते हुए पकड़ लिया था । बहन भाइयों में मारपीट हुई थी फिर भी वह चोरी से मौका निकालकर मुझसे बात करती थी ।









 दिनांक 02.01.2022 को मुम्बई से घर जाने के लिए निकला इस बात की मृतिका आरती को जानकारी थी । दिनांक 03.01.2022 को गोदान एक्सप्रेस से  बेल्थरा रोड स्टेशन उतरा,तो मृतिका आरती मिलने के लिए जिद करने लगी व कहने लगी अगर नही मिलोगें तो मै अपनी जान दे दूंगी । रात करीब 10.30 बजे मृतिका आरती ने मुझे फोन करके अवाया पावर हाउस के पीछे बगीचे मे बुलाया उसके बाद हम दोनो बड़ी नहर की तरफ से खेतों में होते हुए एक छोटी माइनर तक पहुंच गए। उसके बाद मृतिका मुझसे शादी करने की जिद  करने लगी मैने कहा कि जहां पर शादी तय है उसी से शादी कर लो मगर वह मेरे से शादी करने की जिद करने लगी। 

काफी समझाने के बाद भी मानने को तैयार नही थी तो मै उठकर जाने लगा तो मुझे पकड़ ली । उसी छिनाझपटी में हम दोनो नहर के गढढें में चले गए । पानी में गिरते ही मैने उसके मुंह को जबरदस्ती पानी मे दबा दिया। कुछ देर बाद उसकी सांस रुक गयी। मै घबरा गया था मौके से मृतिका आरती के द्वारा लाया गया टिफिन, चप्पल को नहर के थोड़ा आगे फेक दिया व मोबाइल को साथ लेकर चला गया व सिम को भागते समय कहीं तोड़कर फेंक दिया । आज पुनः मुम्बई भागने की फिराक में था कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया ।गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही पूर्ण करते हुए मा0 न्यायालय भेजा जा रहा है । विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है ।



                संबन्धित अभियोग

1. मु0अ0सं0 05/22 धारा 302 IPC थाना उभांव बलिया ।


                      बरामदगी

1. एक अदद मोबाइल छोटी मोबाइल (मृतिका का)  


                     गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

     1. प्र0नि0  निरीक्षक अविनाश कुमार सिंह थाना उभांव बलिया ।

     2. का0 शिवशक्ति थाना उभांव बलिया ।

     3. भानू पाण्डेय थाना उभांव बलिया ।

     4. अविनाश शर्मा थाना उभांव बलिया ।