Breaking News

बैरिया में सपा लगा सकती है ब्राह्मण प्रत्याशी पर दांव



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। भाजपा द्वारा फेफना,रसड़ा, बेल्थरारोड और सिंकन्दरपुर क प्रत्याशियों की घोषणा कर देने के बाद अब सबकी निगाहें बलिया नगर , बैरिया व बांसडीह विधानसभा के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पर टिकी हुई है । भाजपा हाई कमान द्वारा पहले 40 प्रतिशत ,फिर 20 प्रतिशत सिटिंग विधायको के टिकट काटने के ऐलान व 5 सीट में से बेल्थरारोड विधायक का टिकट काट देने के बाद यह तय माना जा रहा है कि बलिया के अब दोनों सिटिंग विधायको का टिकट नही कटने वाला है ।

ऐसे में समाजवादी पार्टी भाजपा के वर्तमान बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह को ही प्रत्याशी मानकर अपना चुनावी जातीय समीकरण ठीक करने में लगी हुई है । गुरुवार को सपा द्वारा घोषित 3 सीटों के प्रत्याशियों में 2 के यादव होने के बाद सपा अब बैरिया में सुरेंद्र सिंह के मुकाबले ब्राह्मण उम्मीदवार देने के फिराक में है । यही कारण है कि बलिया नगर से कभी टिकट की दावेदारी करने वाले मृत्युंजय तिवारी बबलू इस बार बैरिया से टिकट मांग रहे है ।

समाजवादी पार्टी की सोच है कि सपा का यादव मुसलमान व पिछड़ा वर्ग का मतदाता तो साथ है ही, अगर ब्राह्मण मतदाता भी अगर जुड़ जाएंगे तो बीजेपी उम्मीदवार को हराना आसान रहेगा ।अब देखना है कि अखिलेश यादव किसको जीत का उम्मीदवार मानकर टिकट देते है,पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल को  या नये ब्राह्मण चेहरे मृत्युंजय तिवारी बबलू की ?