Breaking News

लापरवाहियो पर चुनाव आयोग की चली चाबुक: फिरोजाबाद,बरेली, कानपुर नगर के जिलाधिकारियों का हुआ तबादला,फिरोजाबाद व कौशाम्बी के बदले कप्तान



ए कुमार

लखनऊ ।। यूपी में चुनाव को लेकर चुनाव आयोग काफी सतर्क व सख्त दिख रहा है । शनिवार को चुनाव आयोग ने फिरोजाबाद, बरेली व कानपुर नगर के जिलाधिकारियों के तबादलो के साथ ही कौशाम्बी व फिरोजाबाद के पुलिस अधीक्षकों का भी तबादला कर दिया है । निर्वाचन आयोग ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा के बाद इन अधिकारियों को हटाने का फैसला किया है।

निर्वाचन आयोग ने सूर्यपाल गंगवार को फिरोजाबाद, शिवाकांत द्विवेदी को बरेली और नेहा शर्मा को कानपुर नगर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। सभी जिलों में जिलाधिकारी ही जिला निर्वाचन अधिकारी होते हैं। सूर्यपाल गंगवार अभी मध्यांचल डिस्काउंट के एमडी थे। नेहा शर्मा एसीईओ ग्रेटर नोएडा और शिवाकांत द्विवेदी अभी विशेष सचिव गृह के पद पर तैनात थे। नेहा शर्मा को कानपुर का डीएम बनाया गया है। नेहा शर्मा यहां एसडीएम सदर रह चुकी हैं। डीएम विशाख जी अय्यर का तबादला कर दिया गया है। उन्हें निर्वाचन आयोग ने हटाया है। आइपीएस अधिकारी हेमराज मीणा को कौशाम्बी तथा आशीष तिवारी को फिरोजाबाद का एसपी बनाया गया है।









डीएम आलोक तिवारी का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निजी सचिव के पद पर तबादला होने के बाद शासन ने मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात विशेष सचिव विशाख जी अय्यर को डीएम के पद पर तैनात किया था। बताया जा रहा है कि  23 सितंबर 2021 को पदभार ग्रहण किया था। बतौर डीएम विशाख जी ने मेगा लेदर क्लस्टर की भूमि की अदला- बदली की समस्या के समाधान को लेकर तत्पर थे तो चकेरी एयरपोर्ट के विस्तार का कार्य उनकी पहली प्राथमिकता में था। इस प्रोजेक्ट की वे लगातार मानीटरिंग कर रहे थे।

वही आशीष तिवारी लखनऊ में एसपी एसएसएफ के पद पर तैनात थे। उनको फिरोजाबाद एसपी के पद पर तैनाती मिली है। फिरोजाबाद के एसपी रहे अशोक कुमार को एसपी डीजीपी मुख्यालय के पद पर भेजा गया है। हेमराज मीणा को एसपी कौशाम्बी के पद पर तैनाती मिली है। श्री मीणा एसपी एसटीएफ लखनऊ के पद पर थे। कौशाम्बी के एसपी राधेश्याम को एसपी डीजीपी मुख्यालय के पद पर तैनात किया गया है।