Breaking News

प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापिका को प्रादेशिक शैक्षिक समागम प्रयागराज में किया गया सम्मानित



प्रयागराज ।। मिशन शिक्षण संवाद द्वारा आयोजित प्रादेशिक शैक्षिक समागम प्रयागराज में प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार यादव एवं सहायक अध्यापिका कुमारी अंजली तोमर को प्रतिभाग करते हुए बलिया का झंडा बुलंद करने का काम किया है । इसमें प्रतिभाग करने के पश्चात इन दोनों लोगो द्वारा सेमिनार में अपने विद्यालय पर किए गए नवाचारों का प्रस्तुतीकरण बहुत ही शानदार ढंग से किया गया, जिसकी सभी लोगो ने करतल ध्वनि से उत्साह वर्धन किया ।साथ ही इन दोनों अध्यापको को अन्य विद्यालयों द्वारा किए गए नवाचारों को देखने का अवसर मिला, जिससे इन लोगो ने प्रेरणा लेने का काम किया । 

दो दिवसीय शैक्षिक सेमिनार में नए नए नवाचारों  को सीखने के उपरांत जनपद वाराणसी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ राकेश सिंह और प्रयागराज के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  अरुण कुमार तिवारी  के हाथों प्रशस्ति पत्र स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम द्वारा सम्मानित किया गया जो इनके लिये बहुत ही सुखद अनुभूति रही ।





जनपद बलिया से बृजेश कुमार ,राम नारायण यादव ,प्रतिमा उपाध्याय अमरजीत सिंह ने भी प्रतिभाग किया । इस सेमिनार में प्रदेश के सभी जनपदों के आए हुए शिक्षकों को एक दूसरे के अनुभव एवं किए गए नवाचार को सीखने का अवसर मिला, जो अपने विद्यालय पर कुछ करने के लिए सहयोग प्रदान करेगा तथा अपने विद्यालय को बेहतर से बेहतर की तरफ ले जाने का प्रयास में सहायक बनेगा ।