Breaking News

28,29,30 दिसंबर को पश्चिमांचल से पूर्वांचल तक ओले के साथ बरसेंगे बदल,बदलेगा मौसम का मिजाज

 


लखनऊ ।। मौसम (UP Weather) का मिजाज बस बदलने ही वाला है. दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में भी धूप के मजे अब खत्म होने वाले है. जल्दी ही न सिर्फ बारिश (Rain Forecast) बल्कि ओले गिरने की भी संभावना जताई गयी है ।


आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के ताजा अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 20 जिलों में बारिश हो सकती है. इसके साथ ही साथ ओले गिरने का भी संभावना मौसम विभाग ने जारी किया है. मौसम में ये बदलाव लखनऊ (Lucknow) समेत आगरा (Agra) तक देखने को मिलेगा ।





उत्तर प्रदेश के जिन 20 शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गयी है वे जिले हैं - लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, फर्रूखाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, चित्रकूट, बांदा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, रायबरेली, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, और सीतापुर.

आपको बता दें कि इसके अलावा 30 दिसम्बर को पूर्वांचल में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गयी है. आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, भदोही, सोनभद्र और बलिया में 30 दिसम्बर को मौसम का मिजाज बिगड़ जायेगा. दिसम्बर का आखिरी हफ्ता आ गया लेकिन, लोगों को अभी तक कोहरे की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ा है. अब हालात बदल जायेंगे.

वहीँ ज्ञात हो कि बारिश और ओलावृष्टि के बाद जब मौसम खुलेगा तो कोहरे की समस्या बढ़ जायेगी. वातावरण में नमी के कारण ये हालात पैदा होंगे. मौसम का ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण बना है ।