Breaking News

भाजपा नेता व कारोबारी के खाते से जालसाज ने निकाले 48500 रुपये,थाने में दी तहरीर



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया। भाजपा नेता एवं इलेक्ट्रॉनिक्स एवं म्यूजिक कारोबारी के निरस्त चेक व सादे चेक को चुराकर कूट रचना कर 48500  रूपए बैक से जाल साज ने निकाल लिया है। खाता से राशि डेबिट होने का मैसेज मोबाइल पर आते ही कारोबारी के होश उड़ गए। पीड़ित कारोबारी ने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है।

             थाना क्षेत्र के भिटूकुना निवासी भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला महामंत्री एवं कारोबारी अशोक कुमार गुप्ता की नगरा बाजार में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं म्यूजियम की दुकान है। एक दिसम्बर को वे अपने दुकान पर बैठे थे और काउंटर पर चेकबुक रखे थे। तभी एक युवक मास्क लगाकर उनके दुकान पर आया और रिमोट मांगा। इसी बीच  दूसरा ग्राहक दुकान पर आ गया, जिसको सामान दिखाने के लिए अशोक गुप्ता दुकान के अंदर चले गए। तभी पहले से दुकान पर बैठा युवक चोरी से उनके चेकबुक से दो चेक फाड़ लिया, जिसमें पहले से हस्ताक्षर बना हुआ कैंसिल चेक था। इसके बाद  युवक रिमोट लेकर चला गया।





पीड़ित कारोबारी 3 दिसम्बर को अपने पिता की दवा लेने के लिए बीएचयू वाराणसी चले गए। इसी बीच उनके मोबाइल पर अपराह्न काल 48,500 रूपए खाते से डेबिट होने का मैसेज आया। मैसेज देखते ही कारोबारी के होश उड़ गए। उन्होंने आनन फानन में अपने पुत्र को बैंक जाने के लिए कहा। पुत्र जब बैंक गया तो बैंक बन्द मिला। इसके बाद पीड़ित दुकानदार ने बैंक के कैशियर को फोन कर खाते से पैसे डेबिट होने की जानकारी ली। पीड़ित दुकानदार ने घटना की तहरीर पुलिस को दे दी है। इससे पहले भी उभाव थाना के समीप भाजपा नेताओं की पाकेटमारी एवं एक भाजपा नेता के साथ पांच हजार रूपए की ठगी हो चुकी है।