Breaking News

बसपा किराये की मकान, बीजेपी अपना घर : वीरेंद्र कुमार पाठक








मधुसूदन सिंह

बलिया ।। मैं पिछले 25 वर्षो से संघ से जुड़ा हुआ हूं और प्रत्येक वर्ष गुरु दक्षिणा के कार्यक्रम और वनवासी कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता हूँ । सन 2014 में जब मैं बसपा में शामिल होकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था तो मुझे वहां घर जैसी आत्मीयता का आभास नही हुआ था, मुझे वहां एक किरायेदार जैसे रहता है, वैसा ही आभास लग रहा था । लेकिन आज जब मैं भाजपा में शामिल हुए हूं, तो मुझे लग रहा है कि मैंने घर वापसी की है । उपरोक्त बातें वीरेंद्र कुमार पाठक उर्फ टून जी ने भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर अपने सम्मान में आयोजित सम्मान समारोह में कही ।






बता दे कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पहली बार बलिया में पहुंचने पर वीरेंद्र कुमार पाठक  का भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह जबरदस्त स्वागत और अभिनंदन किया । सूच्य हो कि वीरेंद्र कुमार पाठक भाजपा ज्वाइन करने से पहले बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे । पिछले 16 दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर सदस्यता ग्रहण करने के बाद रविवार को पहली बार बलिया पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फेफना चौराहे पर वीरेंद्र कुमार पाठक का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया । बलिया नगर विधानसभा की सीमा में प्रवेश से पहले वीरेंद्र कुमार पाठक ने कपिलेश्वरी भवानी का पूजन अर्चन कर आशीष मांगा ।





जगह जगह जोरदार स्वागत अभिनंदन के बाद भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर पहुंचे वीरेंद्र कुमार पाठक टून जी का जोरदार स्वागत जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने फूल माला और भाजपा की पट्टिका ओढ़ाकर स्वागत किया । मुख्य अतिथि वीरेंद्र कुमार पाठक उर्फ टून जी का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए श्री साहू ने कहा कि बलिया ही नही बल्कि पूर्वांचल के राजनैतिक रूप से प्रतिष्ठित ब्राह्मण परिवार का भाजपा में शामिल होना,भाजपा की सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की नीति का परिचायक है । पाठक परिवार के भाजपा में शामिल होने से बलिया ही नही पूरे पूर्वांचल में भाजपा को मजबूती मिलेगी ।

अपने स्वागत से अभिभूत वीरेंद्र कुमार पाठक उर्फ टूनजी ने कहा कि आज भाजपा परिवार में आने के बाद ऐसा लग रहा है कि मैं अपने घर मे वापसी किया हूं । श्री पाठक ने इशारों इशारों में बसपा को किराये का घर बताया । कहा कि किराये के घर मे आपको वो आत्मीय शांति नही मिलती है जो अपने घर मे मिलती है । भाजपा में शामिल होकर मुझे अपार खुशी महसूस हो रही है । कहा कि यह कहना कि मैं भाजपा में पिछले 16 दिसंबर को शामिल हुए सत्य नही क्योकि मैं पिछले 25 वर्षों से सोनभद्र में गुरु दक्षिणा कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लेने के साथ ही संघ द्वारा संचालित वनवासी सेवा आश्रम के कार्यक्रम में भी सहभागिता करता रहा हूँ ।कहा कि भारतीय जनता पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी उसको तन मन धन से पूर्ण करने का प्रयास करूंगा । अपने संबोधन में श्री पाठक ने भाजपा के आराध्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी व पंडित दीनदयाल उपाध्याय को नमन करते हुए भाजपा को इस शिखर तक पहुंचाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी बाजपेयी को भी नमन किया ।







इस समारोह की अध्यक्षता  भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू और संचालन जिला महा मंत्री प्रदीप सिंह ने किया । स्वागत सभा को संबोधित करने वालो में क्षेत्रीय महामंत्री देवेंद्र यादव ,जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ,सुरजीत सिंह परमार पूर्व महामंत्री भारतीय जनता पार्टी बलिया,जिला महामंत्री प्रदीप सिंह, आलोक शुक्ल, जिला मंत्री अरुण सिंह बंटू, जिला पंचायत पूर्व सदस्य चंद्र प्रकाश पाठक, जिला पंचायत पूर्व सदस्य प्रेम प्रकाश सिंह पिंटू, एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कमलेश सिंह, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष श्रीमती नीतू पांडे, शिक्षक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक महावीर पाठक, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक पाठक, स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेश गुप्ता, पूर्व नगर महामंत्री सत्येंद्र सिंह सोनू ,राजेश सिंह, पंकज सिंह जुगनू सिंह ,अशोक सिंह आदि प्रमुख रहे ।