Breaking News

भाजपा के किसान सम्मेलन में बोले राधामोहन सिंह : खोई हुई विरासत को हासिल कर योगी सरकार स्थापित कर रही है विकास के नये स्तंभ

 



विक्की कुमार गुप्ता


फेफना बलिया।। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने कहा कि  देश का सबसे बड़ा प्रदेश उत्तर प्रदेश लम्बे समय तक भ्रष्टाचार, माफिया, आतंक, तुष्टिकरण आदि अनेक प्रकार की समस्याओं से ग्रस्त था ।

पूर्व की सरकारों ने प्रदेश के विकास पर ध्यान न देकर केवल अपने वोट बैंक के विकास के लिए तुष्टिकरण की राजनीति की ।वह फेफना जुनियर हाईस्कूल के मैदान मे रविवार को किसान सम्मेलन को संम्बोधित कर रहे थे।





कहा कि केंद्र में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद  प्रदेश ने न सिर्फ अपनी खोई हुई सांस्कृतिक विरासत को पुनः प्राप्त किया बल्कि विकास के नए स्तम्भ भी स्थापित किए।

कहा कि 2017 में जब योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें तो उन्होंने प्रदेश को प्रत्येक तरह से सामर्थ्यवान और समृद्ध राज्य बनाने, मत, मजहब की राजनीति का खात्मा करने और उत्तर प्रदेश को संकीर्ण राजनीति से मुक्त करने का संकल्प लिया।

कहा कि आज यह प्रत्यक्ष रूप से दिखाई देता है कि जो चुनौतियां उन्हें विरासत में मिली थीं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में उन समस्त चुनौतियों का समाधान किया है।पूर्ववर्ती सरकारों की उपेक्षा, स्वहित और तुष्टिकरण की राजनीति के कारण स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला बलिया विकास के मामले में काफी पिछड़ गया था ।

लेकिन जबसे उत्तर प्रदेश में माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार आयी है, तबसे बलिया विकास के पथ पर तीव्र गति से अग्रसर है।बलिया के विकास के लिए जितना काम योगी जी की सरकार ने किया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ।योगी जी की सरकार ने बलिया के विकास के लिए यहां हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाएं संचालित की हैं।

अभी 10 दिसम्बर 2021 को ही माननीय उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा जी ने बांसडीह में आईटीआई का लोकार्पण किया है।इसके अलावा उन्होंने बड़सरी जागीर, हरिहा कला, सुल्तानपुर, नारायणपुर, रुकुतपुरा, देवडीह, केवरा व सूर्यपुरा में बने कुल आठ हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का भी लोकार्पण किया । योगी जी की सरकार अगउर (बांसडीह) में ऑक्सीजन प्लांट भी बनवा रही है।

योगी जी की सरकार में यहां की स्वास्थ्य सेवाओं में अभूतपूर्व सुधार है। हमारी सरकार जल्द ही बलिया में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराएगी। बलिया को बाढ़ की विभीषिका से बचाने के लिए योगी जी की सरकार ने यहां करोड़ों रुपये की परियोजनाएं संचालित की हैं। योगी जी की सरकार बलिया की जनता को बिना भेदभाव के केंद्र व प्रदेश सरकार की किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना, शादी अनुदान योजना, कन्या सुमंगला योजना, पेंशन योजना, फ्री टैबलेट / स्मार्टफोन योजना एवं स्कॉलरशिप योजना जैसी सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दे रही है।

प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना की तहत योगी जी की सरकार ने यहां हजारों आवासों का निर्माण कराया है।बलिया के विकास को नई गति प्रदान करने के लिए योगी जी की सरकार यहां करोड़ों रुपये की लागत से सड़कों का निर्माण, चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण करा रही है।हमारी सरकार बलिया के सभी गांवों में हर घर जल योजना के तहत शुद्ध पेय जल पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित होकर कार्य कर रही है। योगी जी की सरकार ने बलिया के बिंदी उत्पाद को विश्व में विशेष पहचान दिलाने के लिए इसे एक जनपद एक उत्पाद योजना में शामिल किया है। इससे इस कार्य से जुड़े लोगों की आय में वृद्धि तो हुई ही है साथ ही रोजगार का सृजन भी हुआ है।

स्वागत फेफना विधायक व प्रदेश के उपेंद्र तिवारी ने किया।किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष संतोष पाण्डेय ने अभार व्यक्त किया।इस मौके पर सांसद रविन्द्र कुशवाहा, सुरेंद्र सिंह, संजय यादव,धनन्जय कन्नौजिया, विजय बहादुर दूबे,आलोक शुक्ला, प्रदीप सिंह,राजीव मोहन चौधरी, माधव प्रसाद, नन्द लाल सिंह, सूर्यप्रकाश सिंह, संजय मिश्र,अवलेश सिंह, मारकण्डेय पटेल, वंशनारायण राय,अंजनी सिंह, सच्चीदानन्द सिंह,सत्येन्द्र सिंह, राजेश सिंह,अजय सिंह,पंकज सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू व संचालन किसान मोर्चा के महामंत्री अभिजीत तिवारी ने किया।