Breaking News

दो दिवसीय ब्लॉक स्तर सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन



संतोष द्विवेदी

नगरा,बलिया। दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन जनता इंटर कालेज के मैदान में गुरुवार को किया गया।प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक धनंजय कन्नौजिया ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित व दीप प्रज्ज्वलित कर किया। तत्पश्चात खेल ध्वज फहराया गया तथा मार्च पास्ट की सलामी ली। प्रतियोगिता में ब्लॉक के सभी न्याय पंचायत के खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया।

              खेल स्पर्धा में बालक सीनियर वर्ग 100 मीटर दौड़ में विनय सिंह नरही,200 मीटर में नीरज यादव भीमपुरा नंबर दो,400 मीटर में विवेक शर्मा सुल्तानपुर,800 मीटर में सुधीर कुमार नगरा तथा 3000 मीटर में चन्दन कुमार मलप हरसेनपुर अव्वल रहे, वहीं बालिका जूनियर वर्ग में 100 मीटर में अंजली नगरा,200 मीटर में अंकिता ताड़ी  बड़ा गांव,400 मीटर में सावनी चौहान ताड़ी बड़ा गांव तथा 800 मीटर में खुशी गोड सुल्तानपुर ने जीत हासिल की।





इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री कन्नौजिया ने कहा कि जीवन में स्वस्थ रहने के लिए खेलकूद का होना नितांत आवश्यक है। कहा कि खेल से आपसी सामन्जस्य का प्रादुर्भाव होता है। केंद्र की मोदी व यूपी की योगी की सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभागियों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से ही इस योजना को चलाया है। इसके अलावा सरकार के दर्जनों महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ सीधे आम आदमी तक पहुंच रहा है। यह सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। 

शिक्षा अधिकारी निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि खेल स्पर्धा युवाओं के व्यक्तित्व के विकास में बहुत ही सहायक होता है। इससे पूर्व एबीएसए व जनता इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ने अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर विधायक का सम्मान किए।इस मौके पर आयोजन अध्यक्ष प्रधानाचार्य डॉ उमेश चन्द पांडेय, दयाशंकर, राजीव नयन पांडेय, पुष्पेन्द्र सिंह, चंदन सिंह, रजनीश दूबे, सत्य प्रकाश सिंह आदि उपस्थित रहे।संचालन राम कृष्ण मौर्य ने किया।