Breaking News

जीवन और जीविका से जुड़ी हैं गंगा: भुवनेश्वर पासवान

 


रमेश चंद गुप्ता

दुबहड़। नेहरू युवा केंद्र बलिया के तत्वावधान में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत नदी उत्सव समारोह गंगा स्वच्छता का कार्यक्रम क्षेत्र के जनेश्वर मिश्र सेतु के निकट संम्पन हुआ। जिसमें स्वामी विवेकानंद युवा मंडल नगवा व जनाड़ी के युवाओं द्वारा गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प के साथ - साथ  गंगा घाट पर साफ-सफाई भी किया गया। 






इस दौरान उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए नगवा के प्रधान प्रतिनिधि भुवनेश्वर पासवान ने कहा कि नदियों को स्वच्छ रखना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। इसके लिए विशेष तौर पर युवाओं को आगे आना होगा। कहा कि जीवन और जीविका माँ गंगा से जुड़ी है। इसका बेहतर प्रबंधन करना हम सबका उत्तरदायित्व है। 

नमामि गंगे के जिला परियोजना अधिकारी सलभ उपाध्याय ने कहा कि गंगा की निर्मलता को बरकरार रखना एक चुनौती है। कहा कि गंगा की स्वच्छता निरंतरता का विषय है। 

इस मौके पर प्रमुख रूप से नितेश पाठक, श्रीकांत गिरी मुन्ना, गोविंद यादव, रितेश पांडे, ओम जी दुबे, छोटू यादव, गोलू चौबे, सोनू यादव, रामाशीष यादव, सत्यम, सभाजीत यादव गुड्डू, रंजन यादव आदि मौजूद रहे। आभार प्रकट वर्धन पाठक ने किया व संचालन राहुल यादव ने किया।