Breaking News

विद्यालय ने बच्चो में वृक्षारोपण के प्रति जागरूकता के लिये वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम का किया आयोजन



नीलेश दीपू

बिल्थरारोड बलिया ।। न्यू सेंट्रल पब्लिक एकेडमी बेल्थरा रोड के प्रांगण में आज मंगलवार को वृहद वृक्षारोपण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का मुख्य उद्देश्य स्कूल के बच्चों के मन में पर्यावरण के प्रति जागरूकता जगाना था, ताकि वह अपने आसपास अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित हों। समारोह के मुख्य अतिथि बेल्थरा रोड सीयर ब्लॉक के ग्राम पंचायत अधिकारी अनिलेश कुमार एवं बिठुआँ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राम मनोहर गांधी रहें।





 ग्राम पंचायत अधिकारी अनिलेश कुमार ने वृक्ष व वृक्षों के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा सुखद जीवन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वृक्षारोपण करना चाहिए, इससे पहले रोपित वृक्षो की कड़ाई के साथ निगरानी होनी चाहिए। छात्रों ने विद्यालय के प्रांगण में तरह-तरह के वृक्ष लगाए। सभी बच्चें पौधें लेकर खड़े थे जो उन्हें अपने विद्यालय प्रांगण में लगाने थे। छात्रों से यह वचन भी लिया गया कि वह यथासंभव अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का प्रयत्न करेंगे और जो वृक्ष उन्हें लगाने हैं, उसकी नियमित देखभाल करेंगे। 

राम मनोहर गांधी ने बताया गया कि वृक्षों का हमारे जीवन में अत्याधिक महत्व है। वृक्ष रहेंगे तो हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहेगा, तभी हम स्वच्छ सांस ले सकेंगे।कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या पूनम मैडम, मोनिका दुबे, आंनद श्रीवास्तव, ज़ीशान सर, अदनान सर, विशाल सर, बबलू सर, दीपक सर, सुजीत सर, कमलेश आदि मौजद रहे।