Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की राष्ट्रीय ईकाई का हुआ विस्तार ,पंजाब हरियाणा छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्षो की हुई घोषणा




राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर नये पदाधिकारी और प्रकोष्ठ प्रभारी  घोषित 


प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के दूसरे विस्तार में धीरेंद्र राव चौबे इटावा को राष्ट्रीय महासचिव, चुन्नू कुशवाहा चंदन सतना को राष्ट्रीय संगठन सचिव,  डा० राज किशोर कुशवाहा रीवा को  राष्ट्रीय संप्रेक्षक,  दिवाकर अग्रवाल प्रयागराज को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव बनाया गया है । इसी प्रकार छत्तीसगढ़ प्रदेश  के लिए महेश प्रसाद को प्रांतीय अध्यक्ष और सत्येंद्र कुमार सोनी को प्रांतीय महासचिव छत्तीसगढ़ बनाया गया है । पंजाब प्रदेश के लिए गुरु शरण कुमार को प्रांतीय अध्यक्ष पंजाब एवं लवलीन कौर को प्रांतीय महासचिव पंजाब बनाया गया है । हरियाणा प्रांतीय अध्यक्ष के लिए डॉक्टर अनिल देशवाल तथा प्रांतीय महासचिव के लिए डॉक्टर नरेश कुमार को जिम्मेदारी दी गई है ।अन्य  प्रदेशों के पदाधिकारियों की घोषणा बहुत जल्द की जाएगी ।





प्रकोष्ठ प्रभारियों में विधि प्रकोष्ठ के लिए डॉ बालकृष्ण पांडेय  को राष्ट्रीय प्रभारी बनाया गया है । चिकित्सा प्रकोष्ठ में डॉक्टर अशोक कुमार मिश्र को राष्ट्रीय प्रभारी बनाया गया है । साहित्य प्रकोष्ठ के लिए श्याम नारायण श्रीवास्तव को राष्ट्रीय प्रभारी बनाया गया है । जनसूचना प्रकोष्ठ के लिए शांति स्वरूप तिवारी संपादक सक्सेस मीडिया नई दिल्ली को राष्ट्रीय प्रभारी बनाया गया है ।अनुशासन और जांच प्रकोष्ठ के लिए जगदंबा प्रसाद शुक्ल को राष्ट्रीय प्रभारी बनाया गया है । इसके साथ ही पत्रकार कल्याण प्रकोष्ठ में पंजाब प्रदेश के प्रभारी अरविंद कुमार पांडेय बनाए गए हैं तथा जन सूचना प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश के प्रभारी विद्याचरण मिश्र  (मुन्ना मिश्रा) प्रतापगढ़ को बनाया गया है । साहित्य प्रकोष्ठ पंजाब प्रदेश का प्रभारी अनिल कुमार पांडेय को बनाया गया है  ।

   महासंघ को और अधिक गतिशील बनाने के लिए विभिन्न प्रकोष्ठ प्रभारियों की अंतिम सूची तैयार की जा रही है ,जिनकी घोषणा अगले सप्ताह तक कर दी जाएगी । इसी प्रकार कुछ राष्ट्रीय और प्रांतीय पदाधिकारियों की भी घोषणा जल्द होगी ।

       उत्तर प्रदेश इकाई में नए पदों की घोषणा करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष प्रभा शंकर ओझा ने बताया कि उत्तर प्रदेश की प्रांतीय इकाई में रमाकांत त्रिपाठी को प्रांतीय प्रवक्ता, विद्या कांत मिश्र को प्रांतीय मीडिया प्रभारी एवं हौसला प्रसाद पटेल को प्रांतीय कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है ।

  प्रांतीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश ने बताया कि शीघ्र ही मंडल एवं जिला अध्यक्षों की घोषणा की जाएगी तथा जो नए पदाधिकारी कार्यकारिणी में शामिल किए जाएंगे उन्हें  नवंबर  के अंतिम सप्ताह तक घोषित कर दिया जाएगा । प्रांतीय कार्यकारिणी में   केवल आजीवन  सदस्य ही लिए जा रहे हैं ।घोषित पदाधिकारियों में जिन की आजीवन सदस्यता किसी कारणवश अभी तक नहीं हो पाई है वह कृपया 28 नवंबर तक पूर्ण करें ।

       उत्तर प्रदेश में जिला अध्यक्षों और तहसील इकाइयों के गठन की प्रक्रिया बहुत तेजी से चल रही है जिसे नवंबर के अंतिम सप्ताह तक पूर्ण कर लिया जाएगा और इस वर्षों की सूची पत्रकार महासंघ की संवाददाता डायरी में प्रकाशित की जाएगी ।