Breaking News

जीएमएएम इंटर कालेज बेल्थरारोड की अल्पसंख्यक दर्जे की शिकायत :5 नवम्बर की शिकायत,आज तक डीआईओएस नही कर पाये जांच



बलिया ।। सन 1945 में हिंदुओं के साथ मुस्लिम भाइयो द्वारा स्थापित जीएमएएम  इंटर कालेज बेल्थरारोड बलिया के सन 2013 में कैसे अल्पसंख्यक विद्यालय का दर्जा मिला ,की शिकायत मधुसूदन सिंह द्वारा 5 नवम्बर 2021 को जन सुनवाई पोर्टल पर की गई है । जहां से इसकी जांच के लिये डीआईओएस बलिया को निर्देशित भी किया गया है लेकिन अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि अभी तक यह जांच लंबित ही है । जांच के डीआईओएस स्तर पर लम्बित होने से कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे है ।

 शिकायतकर्ता मधुसूदन सिंह ने अपनी शिकायती पत्र में यह भी निवेदन किया था कि चूंकि इस प्रकरण में 2013 से लेकर अबतक के जितने भी जिला विद्यालय निरीक्षक रहे है ,वे या तो अल्पसंख्यक दर्जे के नाम पर नियुक्ति करने या इसके आधार पर वेतन आहरण के लिये जिम्मेदार है,ऐसे में बलिया व आजमगढ़ के पदस्थ व तत्कालीन अधिकारियों को छोड़कर अन्य अधिकारियों से जांच करायी जाय,जिससे दूध का दूध और पानी का पानी अलग हो जाय लेकिन ऐसा न करके जिला विद्यालय निरीक्षक को ही जांच का जिम्मा सौपना, इस मामले में लीपापोती की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है ।






जबकि इस विद्यालय का पुराना इतिहास तत्कालीन बर्खास्त प्रधानाचार्य श्री कादरी द्वारा अपने बर्खास्तगी से सम्बंधित योजित वाद में माननीय उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय के पूर्ववर्ती आदेशो में दर्ज है । ऐसे में जांच में देरी सवाल पैदा कर रही है । शिकायतकर्ता ने उम्मीद जतायी है कि वर्तमान जिला विद्यालय निरीक्षक सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को दृष्टिगत रखते हुए जल्द से जल्द अपनी जांच आख्या शासन को उपलब्ध कराएंगे ।