Breaking News

एक बार फिर झूठे आरोप में पुलिस की पिटाई से गरीब युवक की टूटी सांस,पुलिस का बेरहम चेहरा उजागर





गोविंद नगर के बाद अब कल्याणपुर में गई एक और बेगुनाह की जान

ए कुमार

कानपुर ।। कानपुर जिले के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दादा नगर में 6 नंबर को फैक्ट्री मालिक द्वारा दबौली निवासी युवक पर चोरी के झूठे आरोप लगाकर की गई पिटाई के बाद ,युवक ने क्षुब्द होकर आत्महत्या की थी ।जिसके बाद आज 10 दिन बीत जाने के बाद भी चौकी थाने के कई चक्कर लगाने के बाद भी पीड़ित पक्ष को अब तक कोई इंसाफ नही मिला है ।


ठीक उसी तरह कल्याणपुर थाने में भी बीते दिन 16 नवंबर को युवक को चोरी के झूठे आरोप में पकड़ कर थाने लाकर बेरहम पुलिस पूछताछ के नाम पर युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी जिसके कुछ ही समय बाद उसकी मौत हो गई





आपको बताते चलें कि कल्याणपुर पुलिस को युवक पर चोरी करने का शक था, जिसके बाद पुलिस द्वारा युवक को पकड़ कर पूछताछ के नाम पर इतना पीटा जाता है कि पिटाई के बाद युवक मरणासन्न व अचेत हो जाता है जिसकी हालत बिगड़ता देख पुलिसवाले अपने आपको पाक साफ तरह से बचाने के लिए युवक के घरवालों को फोन करके उसे ले जाने को बोलते है, जब घरवाले वहां पहुंचते हैं तब खाने का एक सिपाही अचेत युवक को लात मारकर उठाता है और घर से आये लोगो के साथ भेज देता है ।  जबकि वह चलने की स्थिती में नही होता है और दर्द से कराहता है जिसे देख घरवाले युवक को हॉस्पिटल लेकर जाते है तभी रास्ते मे उसकी मौत हो जाती है। उसके बाद जब उसके शरीर को नंगा करके देखा जाता है तो पुलिस के पिटाई की जो बर्बरतापूर्ण कहानी और क्रूरता बयाँ होती है वो हर किसी का दिल दहला देने के लिए काफ़ी है।


जहां एक निर्दोष को पुलिसकर्मियों ने सिर्फ इसलिए मार डाला क्योंकि वो एक गरीब परिवार का बेटा था। प्रदेश की आर्थिक नगरी कानपुर में सत्तारूढ़ सरकार ने बेहतर पुलिसिंग के लिए कमिश्नरी लागू की थी, सरकार ने दावा किया था कि इससे आम नागरिकों के हितों की रक्षा व अपराध खत्म होगा। किन्तु उसके बाद लगातार कानपुर में बड़ी आपराधिक घटनाओं ने जन्म लिया। और मजे की बात ये रही कि अधिकतर अपराधों में पुलिस विभाग ही संलिप्त रहा। 

आज भी जो घटना घटित हुई है उसमें पुलिस का बहुत ही क्रुर चेहरा सामने आया है। अब सिर्फ वही कार्यवाही का भरोसा , निलंबन, जांच का वादा होगा व दो चार दिन के बाद सब यथास्थिति होगा और फिर कोई गरीब का बेटा इन क्रूर भक्षक पुलिसकर्मियों का भक्षण बनेगा ।