Breaking News

टी20 वर्ल्ड कप जीतने का पाक का सपना टूटा, आस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराया,न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में होगा फाइनल

 


दुबई ।। गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के  बीच खेला गया । रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 176 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया । बता दे कि टॉस जीत कर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान को पहले बैटिंग करने मौका दिया । पाकिस्तान टी20 विश्वकप में 2010 में ऑस्ट्रेलिया,2012 में श्रीलंका और 2021 में ऑस्ट्रेलिया से हारकर एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर ली है । टी20 विश्वकप के इतिहास में 3 सेमीफाइनल हारने वाली पाक पहली टीम बन गयी है ।





पाकिस्तान की तरफ से ओपनिग करने आये सलामी बलेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने अच्छी शुरुआत की । पाकिस्तान का पहला विकेट 10वे ओवर में बाबर आज़म के रूप में गिरा । पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने 67 रन बनाये । मोहम्मद रिजवान के 67 रनों की मदत से पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 176 रनों का लक्ष्य दिया ।

 


176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले ही ओवर में कप्तान अरों फिंच का विकेट खो दिया ।मार्क स्टिनिस और मैथु वेद की अच्छी बलेबाजी की मदत से ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर रहते ही पाकिस्तान को दूसरे सेमीफाइनल में हरा कर फाइनल में जगह बना ली है ।अब 14नवम्बर को टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जायेगा । इस हार के बाद पाकिस्तान का 2021 का टी20 विश्वकप जितने का सपना, सपना ही रह गया ।