Breaking News

गायत्री परिवार के वाराणसी जोन से सम्बंधित 20 जनपदों के संचालक स्तरीय कार्यकर्ता कार्यशाला रविवार को

 





बलिया।।गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में रविवार को महाबीर घाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ बलिया के प्रांगण में वाराणसी जोन से सम्बंधित 20 जनपदों के संचालक स्तरीय कार्यकर्ता कार्यशाला का आयोजन किया गया है। जिसमें वाराणसी जोन के 20 जिला प्रभारियों सहित सैकड़ों साधक भाग लेगें। यह जानकारी गायत्री शक्तिपीठ प्रमुख विजेंद्र नाथ चौबे ने दी है । बताया कि मिशन 2026 के अंतर्गत गांव व शहरों के घर-घर गायत्री यज्ञ एवं गुरुदेव के विचारों को पहुंचाना है।

 वाराणसी जोन के सभी 20 जिलों के प्रभारियों के अलावा बलिया जिला के जिला समन्वयक और उनके पांचों सहयोगियों, ब्लॉक समन्वयक, जिले के प्रज्ञा पीठ व शक्तिपीठ के अलावा वरिष्ठ साधक और मार्गदर्शक मौजूद रहेंगे।






महावीर घाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ गंगा जी मार्ग के प्रांगण में 14 नवंबर प्रातः 10:00 बजे से होने वाली कार्यशाला गोष्टी का आयोजन वाराणसी जोन द्वारा किया गया है। जिले के सभी ब्लाक न्याय पंचायत क्षेत्रीय सम्मानित साधकों का प्रशिक्षण के बाद टोली बनाकर गांव व शहरों के प्रत्येक घरों में गायत्री यज्ञ और गुरुदेव के विचारों को प्रचार- प्रसार के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है।मानव में देवत्व का उदय और धरती पर स्वर्ग का अवतरण का है।इसी उद्देश से साधकों की टोली गांवों में भ्रमण करेगी, जिसके लिए साधकों को प्रशिक्षित भी किया जायेगा।