Breaking News

नुरुल होदा का बलिया का कार्यकाल खत्म,भेजे गये मूल विभाग



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद के प्राथमिक शिक्षकों से तानाशाही रवैया अख्तियार करने के आरोपी नुरुल होदा का बेसिक शिक्षा में अस्थायी नियुक्ति को शिक्षा निदेशक (बेसिक) ने तत्काल प्रभाव से खत्म करते हुए इनके मूल विभाग माध्यमिक शिक्षा में भेजने का आदेश जारी कर दिया । बता दे कि नुरुल होदा  जिला समन्वयक (सामुदायिक सहभागिता) के खिलाफ प्राथमिक शिक्षकों ने आंदोलन किया था । जिसको समाप्त करने के लिये स्थानीय विधायक व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल और बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के धरना स्थल पर पहुंच कर बेसिक शिक्षा मंत्री से मोबाइल के द्वारा बातचीत करायी थी,जिसमे मंत्री जी ने एक सप्ताह के अंदर नुरुल होदा के स्थानांतरण करने का आश्वासन दिया था ।






शुक्रवार को जारी आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश सभी के लिए शिक्षा परियोजना परिषद् के समग्र शिक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत जिला परियोजना कार्यालय, जनपद- बलिया में अस्थायी रूप से सृजित जिला समन्वयक (सामुदायिक सहभागिता) के पद पर प्रतिनियुक्ति के आधार पर कार्यरत श्री नुरूल हुदा को मण्डलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) आजमगढ़ मण्डल, आजमगढ़ के पत्रांक: 2860 / 2021-22 दिनांक 17 नवम्बर, 2021 एवं पत्रांक 2886-87 / 2021-22 दिनांक 18 नवम्बर, 2021 में की गयी संस्तुति एवं शिक्षा निदेशक (बेसिक), उ०प्र० के पत्रांकः शि०नि० (०)/1052/2021-22 दिनांक 26 नवम्बर, 2021 के द्वारा श्री नुरूल हुदा को उनके मूल विभाग में प्रत्यावर्तित करने हेतु किये गये अनुरोध के कम में श्री नुरूल हुदा, जिला समन्वयक (सामुदायिक सहभागिता) को एतदद्वारा उनके मूल विभाग, माध्यमिक शिक्षा, उ0प्र0 में प्रत्यावर्तित किया जाता है।


श्री नुरूल हुदा, जिला समन्वयक का कार्यभार जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जनपद- बलिया द्वारा किसी अन्य जिला समन्वयक को हस्तगत कराते हुए श्री नुरूल हुदा को उनके मूल विभाग हेतु कार्यमुक्त किया जायेगा।