Breaking News

प्राथमिक विद्यालय के छत का प्लास्टर गिरने का मामला : शिक्षक नेता सत्येंद्र नाथ राय ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग



बलिया ।। प्राथमिक स्कूल वीरपुर चिलकहर बलिया की छत का प्लास्टर गिरने और बच्चों के घायल होने की खबर अब प्राथमिक शिक्षकों में आक्रोश का कारण बनने लगी है । प्राथमिक शिक्षक संघ पंजीकृत 1160 के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र नाथ राय ने इसको भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा सबूत मानते हुए जिला प्रशासन से इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है । कहा कि यह सौभाग्य है कि बच्चों को मात्र हल्की चोटें आयी अन्यथा भ्रष्चारियो ने तो ऐसा खेल कर दिया है कि कभी भी बच्चो समेत शिक्षकों की जान जा सकती है । कहा कि अब इस विद्यालय के शिक्षकों और बच्चो में दहशत उतपन्न हो गयी है और इसमें कोई बैठने व पढ़ने व पढ़ाने को तैयार नही है ।

बता दे कि शनिवार को चिलकहर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय वीरपुर की छत का प्लास्टर उस समय भरभराकर गिर गया,जब बच्चे कक्षा के अंदर बैठकर पढ़ाई कर रहे थे । घटना में 5 मासूमो को चोटें आयी जिनमे दो को जिला अस्पताल में गंभीर चोट लगने से भर्ती कराया गया है । इस घटना में पांचवी की छात्रा रीता (10)पुत्री स्व रवि प्रकाश,कक्षा 3 की छात्रा अनु यादव (8)पुत्री अनिल यादव गंभीर रूप से घायल हो गयी । वही प्रियंका , कुसुम व चंदन भी इस घटना में घायल हो गये ।





एक माह पहले ही ग्राम प्रधान ने छत की करायी थी मरम्मत

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान द्वारा किया गया भ्रष्टाचार इस दुर्घटना के लिये जिम्मेदार है । बता दे कि अभी एक माह पहले ही ग्राम प्रधान द्वारा विद्यालय के छत की सफाई, और प्लास्टर कराया गया था । ग्रामीणों का आरोप है कि सफेद बालू और कम मात्रा में सीमेंट लगने से यह हादसा हुआ है । यह ग्राम प्रधान की लूट खसोट के कारण हुआ है,इसकी जांच होनी चाहिये ।

इस घटना के बाद से भयग्रस्त शिक्षक व छात्र छात्राये कक्षा के अंदर की बजाय बाहर मैदान में ही पढ़ने पढ़ाने में अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे है ।