Breaking News

मतदाताओं को जागरूक करने के लिये छात्राओं ने हाथों पर मेंहंदी लगाकर लिखे स्लोगन,बना चर्चा का विषय

 



मतदाता जागरूकता के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम का हुआ आयोजन

बलिया। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता पाठशाला का आयोजन उच्च प्राथमिक विद्यालय उरैनी नगरा में किया गया। इस पाठशाला में उरैनी ग्राम सभा के गणमान्य व्यक्तियों ने प्रतिभाग किया ।उन्हें मतदान की बारीकियों के बारे में बताया गया ।साथ ही इस पाठशाला में आई हुई महिलाओं ने मतदान से संबंधित अपने विचार रखें और कहा कि इस बार के विधानसभा के चुनाव में वे शत प्रतिशत मतदान करने का प्रयास करेंगीं।इस पाठशाला में गांव के प्रधान के अतिरिक्त ग्रामीण लोगों ने भी प्रतिभाग किया।






इसी क्रम में  सांसद खेल स्पर्धा में आए 18 वर्ष से अधिक प्रतिभागियों को  काम्पोजिट विद्यालय चितबड़ागांव के मैदान में मतदाता शपथ दिलाई गई ।उन्होंने संकल्प लिया कि वे बिना किसी भेदभाव के निष्पक्ष होकर मतदान करेंगे ।टोला शिवन राय मुरली छपरा प्राथमिक विद्यालय के छात्रों ने भी मतदाता जागरूकता रैली निकाली। 

प्राथमिक विद्यालय अमृतपाली की छात्राओं ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला। उन्होंने अपने हाथों पर मेहंदी लगाकर मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया। उनके इस प्रयास की सभी ने प्रशंसा की ।विद्यालय की प्रधानाचार्य ने छात्राओं के मनोबल को बढ़ाते हुए उन्हें संकल्प दिलाया कि वे अपने आस-पड़ोस और परिवार के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करते रहें।