Breaking News

गोरखपुर में एयरपोर्ट से जगदीशपुर तक अखिलेश यादव के स्वागत में उमड़ा समर्थको का जन सैलाब, विजय रथयात्रा के तीसरे चरण की हुई शुरुआत



गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ से गोरखपुर एयरपोर्ट पर 12:05 पर पहुंचे, जहां समाजवादी समर्थकों का हुजूम उनके स्वागत करने के लिए इकट्ठा था । समाजवादी मुखिया हुजूम देखकर बहुत ही उत्साहित दिखाई दिये । अब 2022 विधानसभा चुनाव में देखना है कि विजय का सेहरा किसके सर बंधता है । यह वक्त ही बताएगा कि जो भीड़ आज दिखाई दी वह वोटों में तब्दील होती है या केवल दर्शक अखिलेश यादव को देखने के लिए या विधानसभा चुनाव में प्रबल दावेदार के तौर पर अपनी गोटी सेट करने के लिए अखिलेश यादव को अपना चेहरा दिखाने के लिए आए हुए थे । बरहाल आज जो रैली में हुजूम दिखाई दिया उसे लगता है कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने से कोई रोक नहीं सकता।

 समाजवादी पार्टी विजय रथ यात्रा के रवाना होने के दौरान उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2022 में भारतीय जनता पार्टी की हालत खराब है। इसी कारण चुनाव आयोग ने मतदाता सूची में बढऩे और कटने वाले वोटरों के नाम की सूची जारी नहीं की है। चुनाव आयोग को सूची जारी करनी चाहिए ताकि हम जान सकें कि कौन से वोट बढ़े हैं और कौन से वोट कटे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को 2024 की चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्हें 2022 में जनता के सवाल का जवाब देना चाहिए कि देश में महंगाई क्यों बढ़ी, पेट्रोल-डीज़ल के दाम क्यों बढ़े, किसानों की आय अब तक क्यों नहीं बढ़ी,प्रदेश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिले ?






अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की विजय रथयात्रा में सवार होकर कहा कि उत्तर प्रदेश में अब योगी सरकार नहीं योग सरकार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जो लैपटॉप चलाना जानता है, इंटरनेट चलाना जानता है वही तो मुखिया हो सकता है। मैंने सुना है कि मुख्यमंत्री लैपटॉप भी नहीं चला सकते। वह तो फोन चलाना भी नहीं जानते हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को गोरखपुर से अपनी 'समाजवादी विजय यात्रा' के तीसरे चरण की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर से की।

कुशीनगर में भी उमड़ा जन सैलाब

अखिलेश यादव शनिवार और रविवार को गोरखपुर व कुशीनगर के दौरे पर रहेंगे। अखिलेश यादव रामकोला विधानसभा होते हुए खड्डा पहुंचें। पडरौना विधानभा में बावली चौक पर सभा और स्वागत दोनों  कार्यक्रम हुआ। शाम को अखिलेश यादव कुशीनगर पहुंच गए जहां रात्रि विश्राम करने के बाद रविवार, 14 नवंबर की सुबह वहां से निकल जाएंगे। वहां फाजिलनगर में सभा करेंगे। कुशीनगर में अखिलेश यादव का स्वागत करने के लिये जन सैलाब उमड़ पड़ा ।





 इसके बाद तमकुही राज विधानसभा में सेवरही पीजी कॉलेज में उनकी सभा होगी। इसके बाद उनका कसया में रोड शो होगा। कुशीनगर की सभी विधानसभा क्षेत्रों में 13 और 14 नवंबर को जाएंगे और वहां सपा के समर्थन में लोगों से मिलेंगे और सभाएं भी करेंगे। कुशीनगर से प्राइवेट प्लेन से अखिलेश यादव लखनऊ रवाना होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विजय रथ की सुरक्षा व्यवस्था का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार व पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी के नेतृत्व में दे रखा था जो बेहतर तरीके से कमान संभाले हुए थे । लेकिन रथ रवाना होने से पूर्व  ट्रैफिक व्यवस्थाओं का लचर संचालन रहा जिससे जाम के झाम में एयर फोर्स रोड पर आने वाले हर व्यक्तियों को परेशानी उठानी पड़ी ।

 पूर्व मुख्यमंत्री के गोरखपुर आने के 5 मिनट पहले पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी व सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव ट्रैफिक व्यवस्था की कमान अपने हाथों में लेते हुए सुचारू रूप से संचालित करने में अपना अहम योगदान दिया, तब जाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का विजय रथ रवाना हो सका। आज कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक विजय बहादुर यादव निवर्तमान महानगर अध्यक्ष हाजी जियाउल इस्लाम निवर्तमान जिला अध्यक्ष  नगीना साहनी अवधेश यादव संजय पहलवान प्रहलाद यादव चंद्रबली यादव कमलजीत यादव वेंकटेश्वर तिवारी विकास यादव कक्कू इंजीनियर विजय शंकर यादव उर्फ मुन्नू राधवेंद्र तिवारी राजू कीर्ति निधि  अधिवक्ता संतोष यादव सहित सपा कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जहां खड़ा होने के लिए कहीं भी जगह नहीं थी।