Breaking News

सर्दी का मौसम आते ही चोरों ने चोरियों की कर दी शुरुआत,पुलिस चिन्हित कर चोरों को पकड़ने के प्रयास में




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया। सर्दी का मौसम शुरू होते ही नगरा थाना क्षेत्र में चोरी की घटनाएं आरम्भ हो गयी। इस मौसम में चोरों ने अच्छे अच्छे साहबों को छकाया है। इस बार चोरों ने भी उस क्षेत्र से चोरी की शुरुआत की है, जहां पुलिस की चहलकदमी न के बराबर रहती है। थाना क्षेत्र के सरयां बगडौरा गांव मे बृहस्पतिवार की रात चोरों ने कमरों का ताला तोड़कर पचास हजार नगदी के साथ लाखों के गहने लेकर चले गए। परिजनों को चोरी की जानकारी भोर में हुई । जिसके बाद पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी है । पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है । क्षेत्र के लोगों की माने तो थाने के इस सुदुर इलाके में पुलिस गश्त भी न के बराबर रहती है जिसके चलते चोरों की चांदी रहती है। अब देखना है कि क्रिमिनलो पर अच्छी पकड़ रखने वाले थाने के नए साहब इस इलाके पर अपनी कृपा बरसायेंगे या फिर वैसे ही चोरों की मौज रहेगी ।






                नगरा थाना क्षेत्र सरया बगडौरा निवासी मून्ना सिंह  की नवनिर्मित मकान सलेमपुर डिहवां मार्ग पर है। बीती रात पीड़ित का पूरा परिवार गांव मे स्थित पुरानी मकान पर हुये आयोजन मे  चले गये थे। मकान के बरामदे में घर के बूजुर्ग सोये हुए थे। रात मे मकान के पीछे से  चोर छत पर चढ़ कर आंगन मे उतर आये फिर कमरों के ताले तोड़कर ब्रीफकेश व आलमारी से सोने चांदी के आभूषण व पचास हजार नगदी को लेकर चले गए । भोर में जब महिलाए वापस लौटी तो घर के अंदर का नजारा देख चिल्लाने लगी। पीड़ित ने इसकी सूचना नगरा पुलिस को दी।मौके पर पहूंची पुलिस मौका मुआयना के बाद जांच पड़ताल में जुट गई। चोरी की वारदात को लेकर लोग दहशत में है।गांव के लोगो का कहना है कि पुलिस गश्त नही होती है।नगरा थाना का सूदूर गाव होने के चलते पुलिस नही पहूंचती है।

        थानाध्यक्ष संजय कुमार सरोज ने बताया कि मून्ना सिंह के मकान मे चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। संदिग्ध लोगो को चिन्हित किया जा रहा है। चोरी का जल्द खुलासा होगा