Breaking News

खरना के साथ ही 36 घण्टे का छठ महाव्रत शुरू :बाजारों में खरीदारों की फलों की दुकानों पर उमड़ी भीड़,रास्तो पर लगा भीषण जाम

 




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।। चार दिवसीय छठ के त्योहार के लिए मंगलवार से खरना के बाद छत्तीस घंटे का व्रत आरम्भ हो गया। व्रती व आस्थावान लोग बुधवार की शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे। इसको लेकर मंगलवार को नगर एवं ग्रामीण इलाकों के बाजारों में फलों एवं पूजन सामग्रियों की खरीददारी करते हुए लोग नजर आए। इस बार सूप, फल, दउरी के अलावा नारियल, सेब, केला, संतरा, नाशपाती, संतोला, अन्नानास, गन्ने पर भी महंगाई का काफी असर पड़ा है। छठ पूजन सामग्री की खरीदारी को लेकर बाजार में उमड़ी भीड़ के चलते बाजार में घंटो जाम की स्थिति बनी रही।






               चार दिवसीय छठ महापर्व के दूसरे दिन मंगलवार को पूजा सामग्री व अन्य सामानों की खरीदारी को स्थानीय बाजार से लेकर ग्रामीण इलाकों तक के बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। व्रती महिलाओं के साथ ही परिजन भी बाजारों में पूजा से संबंधित सूप, दउरी, फल के अलावा कपड़ा आदि की खरीदारी की। हालांकि पूजा सामग्रियों से लेकर अन्य सामानों पर महंगाई का भी असर रहा। 




खरीदारों की बढ़ती भीड़ से बाजार के सभी प्रमुख मार्गो नगरा रसड़ा मार्ग, नगरा सिकंदरपुर मार्ग, नगरा भीमपुरा मार्ग व नगरा बेल्थरारोड मार्ग पर पूरे दिन काफी लंबा जाम लगा रहा और लोग कराहते रहे। इसके अलावा नहर बाईपास पर भी जाम की स्थिति रही।खासकर कपड़ा व फलों की दुकान पर लोगों की भीड़ रही। सभी मार्गों पर सड़क किनारे पूजा सामग्रियों की दुकानें सजने और खरीदारी को लगी भीड़ के कारण भी जाम लगा रहा। हालाकि पुलिस ने बाजार को जाम से मुक्त कराने के लिए जूझती दिखी।