Breaking News

लड़कियां सिर्फ पढती नही बल्कि अव्वल आने के लिये भी करती है प्रयास



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया।जब किसी परीक्षा का परिणाम आता है तो अधिकतर आपको सुनने को मिलता होगा 'लड़कियों ने बाजी मारी'। इसका अर्थ होता है कि बेटियों को अगर शिक्षा की ओर अग्रसर करिये तो वह सिर्फ पढ़ती नहीं हैं बल्कि अव्वल आने के लिए पढ़ती हैं। ये एक बार फिर साबित हो गया। एनटीए ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। इस परीक्षा में पूरे प्रदेश में एससी वर्ग में शाहबान कॉलेज ऑफ फार्मेसी नगरा की छात्रा विनीता रंजन ने पहला स्थान प्राप्त कर पूरे प्रदेश में अपने माता पिता, गांव तथा संस्था का नाम रोशन किया है। साथ ही ये संदेश दिया कि बेटी को पढ़ाओ और बढ़ाओं तो परिवार के साथ ही प्रदेश व देश का सम्मान भी बढ़ेगा।

              क्षेत्र के इसारी सलेमपुर निवासी दिलीप कुमार की पुत्री तथा शहबान कालेज आफ फार्मेसी की छात्रा विनीता रंजन बचपन से ही पढ़ने में मेधावी है। यूपी सीईटी की प्रवेश परीक्षा में प्रदेश में एससी वर्ग में प्रथम रैंक लाकर उसने साबित कर दिया कि यदि मन में कुछ करने की ललक हो तो गरीबी आड़े नहीं आती। विनीता रंजन के इस उपलब्धि पर कालेज परिवार काफी गदगद है। 

विनीता ने बताया कि वह प्रतिदिन 6 से 8 घंटा पढ़ाई करती है तथा सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रहती है। उसका सपना है कि वह फार्मा के क्षेत्र में शोध करें ताकि महामारी से निपटने में देश दुनिया की मदद की जा सकें।



संस्था के चेयरमैन इश्तेयाक अहमद ने छात्रा की उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है, वहीं प्रबन्ध निदेशक मो इमरान ने कहा कि लगन और परिश्रम के बदौलत कठिन से कठिन लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। विनीता रंजन यह कर दिखाई है। उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि निश्चित ही विनीता की उपलब्धि अन्य प्रतिभागियों के लिए एक नजीर है। 

इसके अलावा जनपद के हल्दी थाना क्षेत्र के रामगढ़ निवासी डॉ संजय कुमार पाण्डेय की पुत्री किरण पांडेय ने यूपी सीईटी में महिला वर्ग में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन की है।