Breaking News

त्योहारी सीजन में विद्युत आपूर्ति दी जाए 24 घंटे,विजिलेंस टीम विद्युत चोरी को इमानदारी पूर्वक रोके : सीएम योगी






मीटर रीडर इमानदारी पूर्वक घर घर पहुंच कर उपभोक्ता का निकाले मीटर रीडिंग
ए कुमार

लखनऊ।। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 कालिदास आवास लखनऊ से वीडियो कांफ्रेंसिंग कर  मण्डलायुक्त सभागार में मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी जिलाधिकारी विजय किरन आनंद विद्युत वितरण चीफ राजेंद्र प्रसाद सहित संबंधित अन्य अधिकारियों और विजिलेंस टीम से कहा कि त्योहार के सीजन में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें । अधिकारीगण यह सुनिश्चित करे कि त्यौहार के दौरान पूजा पाठ में खलल न हो।



मीटर रीडर समय-समय पर विद्युत उपभोक्ता के घर पहुंच कर सही तरीके से मीटर रीडिंग निकालें, किसी के साथ भेदभाव ना किया जाए । क्योंकि अमूमन देखा जाता है कि विद्युत उपभोक्ता विद्युत बिल  लेकर उच्च अधिकारियों के पास अपना मीटर रीडिंग सही कराने के लिए पहुंचता है । उनके ऑफिसों का चक्कर लगाता है जिससे उपभोक्ता को मीटर रीडिंग सही कराने के लिए समय व धन खर्च करने पड़ते हैं । यह दिक्कत न आने पाए कि मीटर रीडर उपभोक्ताओं का रीडिंग गलत निकाला है इसकी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

विद्युत विजिलेंस टीम  अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए विद्युत चोरी को इमानदारी पूर्वक रोकें जिससे उत्पादन के हिसाब से विद्युत की खपत हो सके । सीएम योगी ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि विद्युत मांग से अधिक विद्युत उत्पादन करें जिससे विद्युत उपभोक्ता को विद्युत खपत करने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े । कहा कि यह तभी संभव है जब विजिलेंस की टीमें विद्युत चोरी करने वाले चोरों को सबक सिखाते हुए जेल भेजने का काम करें । अमूमन ऐसा भी सुनने में आता है कि विजिलेंस टीम  अपना काम करने के बाद विद्युत चोरों को छोड़ देती है । ऐसा काम करने वाले विजिलेंस टीमों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । जिसके लिए सरकार वेतन दे रही है उस काम को इमानदारी पूर्वक करें जिससे विद्युत चोरी रुक सके और आम उपभोक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में विद्युत आपूर्ति मिल सके। 

अफवाहों पर कोई ध्यान ना दें । प्रदेश में विद्युत पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है, विद्युत की सप्लाई की कमी नहीं है । कुछ प्रदेशों के जिम्मेदार राजनेता विद्युत कमी की अफवाहें फैला रहे हैं । उत्तर प्रदेश में विद्युत की कमी नहीं है ना ही किसी भी हालत में विद्युत की कमी होने दी जाएगी ,जिसके लिए देश की सरकार खपत के अनुसार प्रदेशों को विद्युत सप्लाई कर रहे हैं।