Breaking News

घाघरा में तीसरी बार आयी बाढ़ : कटान से किसान बदहाल,नेता प्रतिपक्ष ने गांवो को बचाने के लिये सीएम से लगाई गुहार

 


बलिया।। उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने घाघरा नदी में तीसरी बार आई भीषण बाढ़ और उससे हो रहे कटान के तरफ ध्यान आकृष्ट करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखा और पत्र के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष ने अपने विधानसभा क्षेत्र बांसडीह के अनेक गाँवो का हवाला भी दिया और लिखा कि बांसडीह ब्लाक के महाराजपुर रेवती के गोपालनगर,वशिष्टनगर मनियर के नवका गांव,ककरघट्टा,गोड़वली, एलासगढ़ कटान के मुहाने पर खड़े है।गाँवो का नामोनिशान मिट न जाय इसके लिए तत्काल व्यवस्था होनी चाहिए।

     श्री चौधरी ने कहा की मान्यवर आप को ज्ञात हो कि पिछले तीन वर्षों से लगातार घाघरा नदी में तबाही मचाने वाली बाढ़ आ रही है जिससे किसानों की हजारों एकड़ जमीन नदी में समा गई है उसमें अतिबृष्टि से भी सुरहा के किनारे के किसान बर्वाद हो गए है। दह ताल के कारण हालपुर और मुड़ियारी के लोग भी तबाह है खरीफ की फसल बर्बाद हो गई और अब रवि की बुआई भी प्रभावित हो रही है।



     नेता प्रतिपक्ष ने पत्र के माध्यम से दुःख प्रगट करते हुए कहा कि मैं लगातार तीन वर्षों से विधानसभा के अंदर इस समस्या के समाधान हेतु आप के उपस्थिति में आवाज़ उठाता आया हूँ लेकिन दुख के साथ कहना है कि इस समस्या का ना कोई समाधान हुआ और नहीं किसानों को एक अधेला मुआवजा ही मिला।आप से उम्मीद के साथ आग्रह है कि तत्काल इस समस्या के समाधान हेतु उचित कदम उठाए।

     नेता प्रतिपक्ष के पत्र को मीडिया में जारी करते हुए सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय"कान्हजी"ने स्वागत करते हुए कहा कि एक सच्चे जनप्रतिनिधि के उत्तरदायित्व को दर्शाता हैं यह पत्र स्वागत योग्य है।