Breaking News

जर्जर भवन की नीलामी में धांधली का ग्रामीणों ने लगाया आरोप,लाखो के सरकारी सामान हुआ कौड़ियों में नीलाम, दुबारा नीलामी कराने की मांग



सुखपुरा ( बलिया)। प्राथमिक विद्यालय सुखपुरा नंबर एक की पुरानी बिल्डिंग को ध्वस्तीकरण किया गया।जिसमे  संबंधित अधिकारी व  ग्राम प्रधान ने मिलकर अपने चाहेतो के नाम कम दाम में नीलाम कर सरकार की भारी राजस्व की क्षति पहुचाया गया है,  जो  क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी बेरुआरबारी द्वारा सितंबर माह में खंड शिक्षा क्षेत्र बेरुआरबारी के विभिन्न विद्यालयों में  स्थित जर्जर भवनों का ध्वस्तीकरण का आदेश के तहत नीलामी की सूचना दी गई थी। उसके बाद चुपके चुपके बिना प्रचार, प्रसार के खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रधान से मिलीभगत करके अपने चाहेतो को भवन का कम से कम दाम लगाकर नीलाम कर दिया । 



प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि भवन ध्वस्तीकरण में प्राथमिक विद्यालय नंबर 1 के पुराने तीन कमरे बड़े-बड़े, एक बरामदा, एक आफिस  की  खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा मात्र पन्द्रह हजार में  नीलाम कर दिया गया है । लोग बताते हैं कि उक्त भवन के   दरवाजा , खडीया ,जंगला, लोहे का गाटर लगभग 40 हजार रुपए की सामग्री इसी तरह से दिखाई दे रही है । उसके बाद कम से कम दो लाख से अधिक का ईट है । अगर इसका प्रचार प्रसार करके बोली लगाई जाती  तो सरकार को लाखों का राजस्व  उसके खाते में जाता। 



इस तरह से खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा सरकारी राजस्व की भारी क्षति  पहुंचायी गयी है। ग्राम वासियों ने जिला अधिकारी बलिया सहित बेसिक शिक्षा अधिकारी, तथा उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए मांग किया है कि नीलामी प्रक्रिया को निरस्त करके दोबारा प्रचार प्रसार करते हुए पुनः भवन की बोली लगाकर नीलाम किया जाय । जिससे सरकारी राजस्व को बचाया जा सके ।