Breaking News

धूमधाम से मनाई गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती,अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के अवसर पर'आजादी का अमृत महोत्सव' का शुभारंभ

 




धूमधाम से मनाई गई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

बलिया: जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों पर झंडारोहण किया गया। जिलाधिकारी न्यायालय कक्ष में रामधुन व गोष्ठी का भी आयोजन हुआ, जिसमें दोनों महापुरुषों के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की गई।


जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में महात्मा गांधी व शास्त्री जी के पदचिन्हों पर चलने का सन्देश दिया। उन्होंने गांधी जी के तीन बंदरों की चर्चा करते हुए कहा कि निश्चित रूप से हम सब कुछ पुराने संस्कारों व मूल्यों को भूलते जा रहे हैं। बुरा मत सोचो, बुरा मत करो और बुरा मत देखो में एक और बात जोड़ने हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अगर बुरा देखते हैं तो यह जरूरी है कि उसको रोकने का प्रयत्न जरूर करें।

 वहां मौजूद सभी अधिकारियों-कर्मचारियों से आवाह्न किया कि सच्चाई, अहिंसा, शांति के मूल्यों पर चल कर आगे बढ़े। जिम्मेदार पद पर जो हैं, उनको विशेष संदेश देते हुए कहा कि ईश्वर ने बड़ी भाग्य से हम सबको यह मौका दिया है। इस पुनीत अवसर का लाभ उठाएं और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक ढंग से करके लोगों की सेवा करें। 

सीआरओ ने कहा कि जो जहां है, जिस क्षेत्र में है, उस क्षेत्र में बेहतर करने का प्रयास करें, यही इन दोनों महापुरुषों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार व सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने भी गोष्ठी को सम्बोधित किया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर राजेश यादव, सीमा पाण्डेय, मोतीलाल यादव, गुलाब चन्द्रा सहित सभी कलेक्ट्रेट स्टाफ मौजूद थे।



अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के अवसर पर'आजादी का अमृत महोत्सव' का शुभारंभ


बलिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वाधान में दीवानी न्यायालय सभागार कक्ष में 'आजादी का अमृत महोत्सव' का शुभारंभ प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय सत्य प्रकाश त्रिपाठी व  प्रभारी जनपद न्यायाधीश दिनेश कुमार मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया।


महात्मा गांधी जयंती एवं अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम में प्राधिकरण के प्रभारी सचिव सिविल जज सीनियर डिविजन सर्वेश कुमार मिश्रा ने राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में 14 नवम्बर तक आयोजित कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में समस्त न्यायिक अधिकारी, बार के अध्यक्ष गण, अधिवक्ता गण, कर्मचारी गण, सुरक्षाकर्मी, पैरा लीगल वालंटियर आदि उपस्थित रहे।