Breaking News

बलिया पहुंची रौनियार जन जागरण रथ यात्रा,बाइक जुलूस निकाल कर किया गया भव्य स्वागत







बलिया ।। रौनियार समाज को जागृत करने के लिए रौनियार जन जागरण रथ यात्रा को लेकर आज यात्रा के संयोजक राजू गुप्ता रौनियार डेहरी आनसोन ,झारखण्ड बलिया पहुंचे । इस यात्रा का उद्देश्य रौनियार समाज के लोगों का विभिन्न संगठनों में जो बिखराव है,उसको रोककर एक मंच के नीचे सभी को लाना है । यह रथ यात्रा 5 अगस्त 2021 को छत्तीसगढ़ से शुरू हुई है । यह यात्रा अब तक छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल,झारखंड, बिहार भ्रमण करते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है ।




 बलिया आगमन पर रौनियार जन जागरण रथ यात्रा का रौनियार समाज के नौजवानों द्वारा बाइक जुलूस निकालकर भव्य स्वागत किया गया । यह जुलूस बालेश्वर मंदिर, भृगु मंदिर में पूजन अर्चन के बाद पूरे बलिया शहर का भ्रमण किया और अंत मे  स्थानीय आरती होटल इन में एक गोष्ठी के रूप में परिवर्तित हो गया ।





अपने संबोधन में संयोजक राजू गुप्ता रौनियार ने कहा कि अब समय आ गया है कि रौनियार समाज का जो विभिन्न संगठनों के नाम पर बिखराव है,उसको रोककर सभी लोगो को एक मंच पर लाया जाय । कहा कि बिखराव का ही नतीजा है कि हमारे समाज को जन संख्या के हिसाब से जितनी हिस्सेदारी चाहे आरक्षण में हो या राजनैतिक स्तर पर सत्ता में हो ,नही मिल पा रही है ।

कहा कि बिखराव का ही नतीजा है कि हम अपने समाज के गरीब मेधावी छात्रों की पढ़ाई में मदद नही कर पा रहे है ।आज जरूरत है कि अपने समाज के गरीब मेधावी छात्रों की पढ़ाई में सहयोग करने की,जिससे हमारे समाज के बच्चो की भी संख्या प्रशासनिक क्षेत्रों में बढ़ सके । आवश्यकता है कि हर जिले में ऐसी धर्मशालाएं बने जिसमे अपने समाज के निर्धन बच्चो को रहने खाने की पूरी व्यवस्था वाला छात्रावास रहे ।

कहा कि जब हम लोग एकजुट रहेंगे तभी राजनैतिक रूप से भी हमारी बातों को सुना जायेगा, समाज के लोगों को एमपी एमएलए का टिकट मिलेगा । यही नही कही हम लोगो को ओबीसी का दर्जा राज्य सरकार दी है तो केंद्र नही मानती है,कही हम लोगो को सिर्फ पिछड़े के रूप में मान्यता मिली है । इन सभी विसंगतियों को दूर करने का एक ही उपाय है कि हम लोग एकजुट होकर अपनी मांगों को बुलंदी के साथ सरकार के समक्ष उठाये ।

इसके पूर्व इस यात्रा के संयोजक राजू गुप्ता,स्वर्ण गुप्ता रौनियार झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष, कृष्ण कुमार आजाद पूर्व राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष हाजीपुर,महेंद्र गुप्ता रौनियार करगहर, गोपाल जी रौनियार छत्तीसगढ़, अजय रौनियार समाजसेवी रांची,वैद्यनाथ गुप्ता रौनियार अध्यक्ष गड़वा, दीनानाथ गुप्ता रौनियार अध्यक्ष रोहतास,मुनता गुप्ता रौनियार पटना,राजदेव गुप्ता रौनियार जिलाध्यक्ष कैमूर,दिनेश अकेला भभुआ,दीपक गुप्ता रौनियार पटना, भोला गुप्ता रौनियार पटना , का जिला रौनियार वैश्य समिति बलिया के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ फूल माला पहनाकर स्वागत किया ।

जिला रौनियार वैश्य समिति के जिलाध्यक्ष श्याम जी रौनियार के साथ अमरनाथ रौनियार जी,भोला रौनियार,राधेश्याम रौनियार,जयप्रकाश रौनियार,विजय रौनियार, रविन्द्र रौनियार महामंत्री,राहुल जी,संजय गुप्ता समाजसेवी, गणेश रौनियार,संतोष जी रौनियार,शशिकांत रौनियार ,संतोष रौनियार व गोलू रौनियार आदि दर्जनों स्वजातीय बन्धुओ ने सभी आगंतुक अतिथियों का अंगवस्त्रम से सम्मानित किया ।