Breaking News

भाई भाई की फेफना में हो सकती है लड़ाई,आप मे शामिल हुए नागा चौधरी



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। ज्यो ज्यों विधान सभा का चुनाव नजदीक आ रहा है,सियासी दलों की राजनीति भी गरमाती जा रही है । अभी एक सप्ताह पहले ही बसपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के चचेरे भाई सतीश उर्फ नागा चौधरी ने शनिवार को आम आदमी पार्टी का दामन थामते हुए फेफना विधान सभा से टिकट मिलने पर चुनाव लड़ने की मंशा व्यक्त कर राजनीतिक गलियारे में हलचल पैदा कर दी है । अब ऐसा लगता है कि आगामी चुनाव में भाई ही भाई को चुनावी मैदान में टक्कर देने के लिये कमर कस रहा है ।

आम आदमी पार्टी की ही सदस्यता क्यो ग्रहण किया ,का जबाब देते हुए नागा चौधरी ने कहा कि बसपा अपना टिकट बेचती है ,समाजवादी पार्टी सोचती है कि यादव व मुसलमान उसकी जागीर है । आम आदमी पार्टी और इसके नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नीतियां सर्वजन की भलाई के लिये है । ऐसे में मुझे आम आदमी पार्टी से अच्छा कोई दल नही लगा और मैने आज इसकी सदस्यता ग्रहण कर ली है । पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी,उसको पूरी लगन से करने का काम करूंगा ।




 नागा चौधरी की माने तो दिल्ली में केजीरिवाल सरकार के नीतियों से काफी प्रभावित हो कर आम पार्टी ज्वाइन किया है। कहा यदि पार्टी हमे टिकट देती है तो चुनाव भी लड़ने का काम करूंगा। इसके बाद आम आदमी पार्टी के लोगो मे काफी उत्साह देखने को मिला है। 

 आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने हनुमानगंज विकासखंड के पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि सतीश चौधरी उर्फ नागा चौधरी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी । श्री नागा चौधरी ने अपने फेंकना स्थित होटल में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि वह आम आदमी पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि मेरा पूरा परिवार राजनीति के क्षेत्र में जनपद में अग्रणी है और हर सदस्य को  राजनीति करने का अवसर मिलना चाहिए ।

श्री चौधरी ने  आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं को निशुल्क उपलब्ध कराने में केजरीवाल सरकार का फिलहाल कोई जवाब ही नहीं है। आम आदमी पार्टी की नीतियां  भी बहुत सराहनीय और जनहितकारी हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का यदि निर्देश मिला तो विधानसभा चुनाव में भी सहभाग करने से पीछे नहीं हटेंगे। 

अब तक की अपनी राजनीतिक उपलब्धियों के बारे में उन्होंने बताया कि विगत 25 वर्षों में समाजवादी पार्टी में सक्रिय रूप से भाग लिया इस बीच 2010 से 15 तक हनुमानगंज ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि के रूप में जनता की सेवा में लगे रहे। कहा कि अगर हमें अवसर मिलेगा तो आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में  चुनाव लड़ सकता हूं। श्री चौधरी के साथ ही चेरुईया के पूर्व प्रधान ओम प्रकाश यादव,त्रिलोकी सिंह आदर्श नगर ने भी आप की सदस्यता ग्रहण की ।

इस अवसर पर अजय कुमार राय उर्फ मुन्ना राय जिला उपाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार,अशोक गुप्ता नगर अध्यक्ष, निभा पाण्डेय जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ,डॉ शोभ नाथ जिला सचिव,विक्रमा राम अम्बेडकर जिलाध्यक्ष अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ,रण विजय विधानसभा बलिया अध्यक्ष भी उपस्थित रहे।