Breaking News

सनातन काल की पूजित व सुरक्षित नारी आज असुरक्षित : सुनीता देवी प्रधान




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया। सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति के तहत ग्राम पंचायत ढेकवारी में नारी सुरक्षा अभियान पर गुरुवार को सायंकाल एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नगरा थाने की दो महिला कांस्टेबल उपस्थित होकर महिला सुरक्षा से सम्बन्धित टिप्स दिए।

               कार्यशाला का शुभारंभ ग्राम प्रधान सुनीता देवी ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। कार्यशाला को संबोधित करती हुई कांस्टेबल रमा शुक्ला व निधि शुक्ला ने कहा कि यदि महिलाएं, युवतियां व बालिकाएं अपने व्यक्तित्व के निर्माण पर ध्यान देंगी तो महिला सुरक्षा से सम्बन्धित अनेकों समस्याओं का निदान स्वतः हो जाएगा। उन्होंने उपस्थित महिलाओ को महिला सुरक्षा के टिप्स देते हुए महिला हेल्प डेस्क आदि की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज महिलाओ को अपनी शक्ति को पहचानने की जरूरत है। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्राम प्रधान सुनीता देवी ने कहा कि सनातन काल में महिलाएं पूजित एवं सुरक्षित थी किन्तु न जाने क्यों आज नारी सशक्तिकरण की आवश्यकता आ पड़ी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं, युवतियों को अपने खिलाफ हो रहे अपराधों के विरोध में एक जुट होकर खड़ा होना चाहिए। गीता देवी, प्रेमतारा देवी, कुसुम, निर्मला सहित पांच दर्जन से उपर महिलाएं व युवतियां मौजूद रही। संचालन सावित्री देवी ने किया।