Breaking News

फिट इंडिया के तहत आयोजित कार्यक्रम में बोले मेजर डॉ अरविन्द नेत्र पांडेय : स्वस्थ रहना है तो फ़ास्ट फूड और साफ्ट ड्रिंक से रहना ही होगा दूर






डॉ सुनील कुमार ओझा

बलिया ।। शनिवार को मिशन शक्ति के तहत सतीश चन्द्र कालेज बलिया में 93 युपी बटालियन एन सी सी के छात्र छात्राओं के द्वारा फिट इंडिया  कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने के कई उपाय बताए गए।

कालेज के प्राचार्य मेजर डॉ अरविंद नेत्र पांडेय ने बताया कि स्वस्थ रहना है तो फास्ट फूड और साफ्ट ड्रींक से दुर रहना होगा।डॉ पांडेय ने उदाहरण देकर बताया कि माता पिता छोटे बच्चों को टाफी, चाकलेट खिला कर दंत रोग को आमंत्रित कर रहे हैं जिससे बचपन में ही दांतों में कैविटी उत्पन्न हो रही है , दांतों में दर्द और सड़न उत्पन्न हो जाती है , सांस से दुर्गंध आती है । हमें इससे बचना चाहिए। साफ्ट ड्रींक और फ़ास्ट फ़ूड के सेवन से बचना चाहिए । इसके स्थान पर हमें दूध,दही, दलिया, मठ्ठा और फलों का सेवन करना चाहिए।फलों में फाइबर पाया जाता है जो कोलेस्ट्रॉल को कम करता है।



रोवर्स रेंजर्स के छात्रों ने इस अवसर कालेज में स्वच्छता अभियान चलाया । डॉ माला कुमारी और बृजेश तिवारी ने पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन कराया। इस अवसर पर डॉ देवेंद्र सिंह, डॉ मान सिंह, डॉ रवि प्रताप शुक्ला, डॉ शिवेंदू त्रिपाठी, डॉ अंजु, डॉ आशुतोष यादव आदि का सक्रिय सहयोग प्राप्त हुआ।