Breaking News

डीएचएस की बैठक में बोली जिलाधिकारी : प्राइवेट प्रैक्टिस की जगह मनोयोग से जनता की सेवा,आशाओं का कत्तई लम्बित न हो भुगतान,विशेष कैम्प के माध्यम से और बढ़ाये वैक्सीनशन रफ्तार




जिलाधिकारी ने की स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा

बलिया: जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना के साथ डेंगू से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने, एंटी लारवा का छिड़काव, पीकू वार्ड में आए उपकरणों को इनस्टॉल करने व आशा बहुओं के भ्रमण को बढाने के विशेष निर्देश दिए। सभी सीएचसी पर ऑपरेशन थिएटर का संचालन बेहतर तरीके से करने और संस्थागत प्रसव बढाने को भी कहा।


जिलाधिकारी ने एक-एक कर प्रत्येक योजनाओं की समीक्षा की। जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत लम्बित भुगतान का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने पर विशेष बल देते हुए कहा कि बरसात का मौसम होने के नाते अक्टूबर माह में एंटी लार्वा का छिड़काव पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पीकू वार्ड के बारे में जानकारी ली और उपकरणों को शीघ्र इनस्टॉल करवा लेने को कहा। जिलाधिकारी ने सरकारी डॉक्टरों को हिदायत दी कि प्राइवेट प्रेक्टिस पर ध्यान न दें, जनता की सेवा पूरे मनोयोग से करें, अन्यथा विभागीय कार्रवाई होगी। विशेष कैम्प जारी रखते हुए वैक्सिनेशन की रफ्तार लगातार बढ़ाए रखने के निर्देश दिए।


उन्होंने कहा कि आशा बहुओं का भ्रमण की स्थिति मंडल में सबसे कम है, इसको बढाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। 

 प्रभारी चिकित्साधिकारियों से कहा कि आशा बहुओं को समस्याओं को भी समय-समय पर संज्ञान में लें और निस्तारण कराएं। आशाओं का भुगतान को कत्तई लंबित नहीं रहे। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़ समेत सभी सीएचसी-पीएचसी के अधिकारी मौजूद थे।