Breaking News

छात्रों के सफल बलिया बन्द से बैकफुट पर प्रशासन, छात्रों की मानी मांगे,आमरण अनशन समाप्त

 









मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी, चिकित्सको की प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक आदि को लेकर छात्र नेताओं द्वारा घोषित बलिया बन्द को अपार समर्थन जन मानस व व्यापारियों की तरफ से मिला । सभी लोगो ने बलिया बन्द को अभूतपूर्व रूप से सफल बना दिया । आज के बन्द से यह साबित हो गया कि क्या आमजन क्या व्यापारी क्या छात्र सभी अस्पताल में व्याप्त अनियमितता से पीड़ित है ।




छात्रों को मिले जन समर्थन से जिला प्रशासन भी सहम सा गया और छात्रों से वार्ता करके आमरण अनशन को समाप्त कराने में ही सबकी भलाई समझी । प्रशासन का नेतृत्व नगर मजिस्ट्रेट ने करते हुए छात्रों को आश्वस्त किया कि 10 दिनों के अंदर अस्पताल में जो भी कमियां है उसको दूर कर दी जायेगी और सीएमएस के खिलाफ नोटिस जारी कर जबाब तलब किया जाएगा । जबाब मिलने के बाद कार्यवाही की घोषणा की जायेगी ।

बता दे कि शुक्रवार को भारी पुलिस बल के बीच छात्रो का लागातर प्रदर्शन जारी था। किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना की आशंका से निपटने को लेकर प्रदर्शन स्थल टीडी कालेज चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। वही छात्र अपनी मांगों को लेकर अडिग थे। जिला प्रशासन और छात्रो के बीच का विवाद खत्म कराने के लिये सदर सीओ,कोतवाल, सिटी मजिस्ट्रेट लगातार  प्रयास कर रहे थे। लेकिन छात्र अपनी मांगों से टस से मस नही हो रहे थे। अंत मे आंदोलन के संयोजक नागेंद्र बहादुर सिंह झुन्नू के साथ प्रशासन का समझौता हुआ तब छात्रों का आमरण अनशन टूटा ।