Breaking News

झमाझम बारिश भी नही रोक पाया टीका लगवाने वालो के कदम : बारिश के बीच लगा 500 डोज , इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी टीकाकरण अभियान में अग्रसर









बलिया ।। कोरोना संक्रमण के दौर में सरकार , शासन , प्रशासन की तरफ से हर सम्भव प्रयास रहा कि किसी को कोई दिक्कत न हो। पहली  लहर के अपेक्षाकृत दूसरी लहर काफी भयानक रही। वहीं तीसरी लहर के संकेत होते ही लोगों में सतर्कता देखा जा रहा है। यही वजह है कि जिले की इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी ने बुधवार को झमाझम बारिश के बीच 500 डोज लगाकर टीकाकरण अभियान के तहत आम - जन को राहत दिया , और सोसायटी क्षमता के अनुसार अग्रसर है।

जिले के हनुमानगंज ब्लॉक अंतर्गत तीखमपुर गांव स्थित पंचायत भवन पर बुधवार को रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा टीकाकरण अभियान के तहत आयोजन किया गया। जहाँ झमाझम बारिश के बीच लोगों का तांता लगा रहा है। और कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 500 डोज  आम - जन को टीका लगाया गया। 


 ना गर्मी ना बारिश रोक पाएंगे हमारे कदम ,हासिल करके रहेंगे  लक्ष्य,  अब तक 16890 को कराया टीकाकरण


इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के शैलेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि  रेडक्रॉस सोसायटी अंतरराष्ट्रीय संस्था है। जिसमें हम जैसे सदस्यों को सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है। तीखमपुर पंचायत भवन पर अभी तक के टीकाकरण अभियान में कुल 16890 टीका लगा है जिसमें आस - पास के गांव के लोग भी लाभान्वित हुए है। जिला प्रशासन की तरफ से  मदद जो मिलनी चाहिए उस तरह की मदद नही मिला पाती है। बलिया के अलावा अन्य जनपदों में जिला प्रशासन से रेडक्रॉस को अच्छा सहयोग मिलता है। यही नही बलिया की रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यो से खुश होकर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने बलिया रेडक्रॉस सोसायटी के बारे में चर्चा भी की थी। 

तत्कालीन CDO डॉ विपिन जैन साहब ने  विद्यालयों को लेटर जारी किया था कि उक्त संस्था को सहयोग राशि जो दिया जाता है उसे संस्था के खाता में भेजा जाय। फिर भी ऐसा कुछ नही दिखा। वैसे  उसी बीच कोरोना की पहली लहर तेजी से बढ़ रही थी। विद्यालय भी बंद चल रहे थे।  जितना ऊपर से सहयोग आता है उसे आम - जन तक पहुंचाया जाता है। रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य आपस में मिलकर जितना हो सकता है निःस्वार्थ भाव से सेवा में लगे रहते हैं। श्री पांडेय ने कहा कि हमें गर्मी , बारिश , या ठंड का कोई असर नही। रेडक्रॉस सोसायटी का जो उद्देश्य है उस मुहिम के तहत आम - जन तक पहुंचते रहेंगे। बारिश के बीच लोगों ने आकर टीका लगवाया बहुत अच्छा लगा। अब लोग जागरूक हुए हैं तथा रेडक्रॉस के सदस्य भी लोगों को जागरूक करने में लगे हैं। हर सम्भव प्रयास है कि जिले में अच्छा किया जाय। 

"









रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा अतुलनीय सहयोग  - ग्राम प्रधान 

तीखमपुर गांव स्थित पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान सुमन्त पांडेय ने कहा कि हम तो पहली बार ग्राम प्रधान हुए हैं। मेरे गांव में जो रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा जो सेवा प्रदान की गया वो अतुलनीय सहयोग कहा जायेगा। इसके लिए मैं ग्राम वासियों की तरफ से आभार व्यक्त करता हूँ।

टीकारण के अवसर पर प्रदीप तिवारी, रविशंकर, आदर्श सिंह, श्याम जी , विजय कुमार शर्मा, विजय कुमार गुप्ता, विनोद कुमार मिश्र, रितेश कुमार ठाकुर, अजीत ठाकुर, अरविन्द कुमार तिवारी, सतीश चन्द्र गुप्ता, प्रमोद कुमार, विवेक प्रसाद , संदीप कुमार, वन्दना मौर्या , आदि सदस्यगण मौजूद रहे।