Breaking News

डीआरआई ने लखनऊ एयरपोर्ट पर सोना तस्करों व कस्टम गठजोड़ का किया भंडाफोड़ 9 किलो सोना बरामद

 



ए कुमार

 लखनऊ।। सरोजनीनगर थानाक्षेत्र अन्तर्गत चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर डायरेक्टर आफ रेवेन्यू एन्टीलीजेन्स (डीआरआई) ने सोना तस्करी का भंडाफोड़ कर 9 किलो सोना बरामद किया है । डीआरआई ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बड़े सोने की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है ।  डी आर आई को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर कि रियाद की आने वाली फ्लाइट से उतर रहे दो यात्री चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सोने के बिस्कुट लेकर उतरेंगे और ये लोग सोने के बिस्कुट को हवाई अड्डा लखनऊ पर अन्य सोना प्राप्त करने वालों को सौंप देंगे ,जो फिर मुजफ्फरनगर की ओर बढ़ेंगे । 

डीआरआई लखनऊ जेडयू के अधिकारियों ने आगरा-लखनऊ हाई-वे पर दो एसयूवी को एक बहुत तेज गति से पीछा करने के बाद रोका, जिसमें रियाद से आए पैक्स और रिसीवर मौजूद थे । इनकी तलाशी लेने पर इनकी बेल्ट और जेब से कुल 77 सोने के बिस्कुट बरामद किये गये जो अंडरवियर में बनाया गया था । जब्त सोने की कुल मात्रा 77 पीस का वजन लगभग 9 किलो है। 

एक विस्तृत जांच में लखनऊ में मुख्य हैंडलर और एक सीमा शुल्क के हवलदार को गिरफ्तार किया गया, जिसने हवाई अड्डे से सोना निकालने में तस्करों के साथ साठगांठ की थी।अब सवाल यह उठता है जहां एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी दों चार तौला सोना भी पकड़ कर जब्त कर लेते है व लाने वाले को गिरफ्तार कर लेते है, वहा पर नौ किलो सोना एयरपोर्ट से बाहर कैसे निकला आश्चर्य की बात है ।इसमे सिर्फ एक हवलदार की ही भूमिका होना भी सोचनीय विषय है। इस प्रकरण को देखते हुए कहा जा सकता है कि इसके पूर्व मे भी इसी तरह पहले भी सोने की तस्करी होती रही होगी क्योकि यह हवलदार  पिछले डेढ़ वर्ष से यहां पर कार्यरत है । साथ ही कस्टम के अन्य लोगो की संलिप्तता से इनकार नही किया जा सकता।