Breaking News

दरोगा जनार्दन यादव ने पेश की मानवता की मिशाल : 70 वर्षीय वृद्ध को पहुँचाये उसके निवास स्थान



जौनपुर ।। पहले भी गरीबो के मसीहा के रूप में सुविख्यात व मदद करने में अपनी पहचान बना चुके  दरोगा जनार्दन यादव पुलिस विभाग में रहते हुए भी मानवता को ध्यान में रखते हुए हमेशा गरीबो की सेवा में लगे रहते है । उपनिरीक्षक जनार्दन यादव,वर्तमान तैनाती जनपद जौनपुर के मछली शहर कोतवाली में है ।

बता दे कि  मछलीशहर कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक जनार्दन प्रसाद यादव  ने एक बार फिर अपनी मिशाल पेश करते हुए पैदल जा रहे 70 वर्षीय बुजुर्ग  जो भूख और प्यास से तड़पते हुए पैदल जा रहे थे कि एकाएक सरकारी कार्यो से जा रहे दरोगा जी की निगाह उस 70 वर्षीय वृद्ध जो सफेद दाढ़ी रखे हुए थे और पैदल जा रहे जा रहे थे, एकाएक रुक कर और बुजुर्ग बाबा से  हालचाल पूछने लगे और पैदल जाने का कारण पूछे तो बुजुर्ग ने दरोगा जनार्दन प्रसाद यादव को बताया कि मेरा नाम हरिशंकर तिवारी निवासी अलापुर बताया । यह भी बताया कि साहब मैने बहुत से टेम्पो वाले, बस वाले ,बाइक वाले ,साइकिल वालो से मदद मांगी लेकिन मुझे किसी ने भी सहारा नही दिया ।




दरोगा श्री यादव ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए पहले उस वृद्ध को पानी पिलाते हुए नास्ता करवाया । उसके बाद अपने कार्यो को छोड़, पहले उस वृद्ध को उनके निवास स्थान तक अपनी बाइक पर अपने साथ बैठाकर घर तक पहुँचाये । उसके बाद अपने सरकारी कार्यो में लग गए । 

दरोगा जी की इस मानवता की मिशाल पेशकश करने की घटना को  स्थानीय लोगो ने खूब सराहा । वही वृद्ध के परिजनो ने भी खूब दुआएं दी । बता दे कि उपनिरीक्षक जनार्दन प्रसाद यादव इसके पूर्व भी वाराणसी में तैनाती के दौरान बहुत से गरीब निरीह जनता को  सहयोग देने के कारण मसीहा माने जाते है ।पुलिस विभाग में रहते हुए दरोगा जी गरीबो की मदद करना कभी नही भूले और आज भी दरोगा जनार्दन प्रसाद यादव जी ने एक भूख प्यास से तड़पते हुए वृद्ध की मदद करके पूरे जनपद में अपनी एक अलग पहचान बना लिये । 

  दरोगा जनार्दन प्रसाद यादव ने बताया कि मैं जब से इस विभाग में भर्ती हुआ था तब से मेरा यह उदेश्य था कि विभाग में रहते हुए हमेशा गरीब जनता को न्याय दूंगा और गरीबो की सदैव मदद करूँगा । जनपद जौनपुर के मछलीशहर कोतवाली में तैनात दरोगा जनार्दन प्रसाद यादव जी की पूरे क्षेत्र में तारीफ की जा रही है ।