Breaking News

बलिया में नगर पालिका ने बनवाया तालाब,घूमने आइये न जनाब

 








मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पिछले 4 सालों से बरसात के दिनों में पूरे 4 से 5 माह तक कैसे नगर पालिका परिषद की मेहरबानी कहे, या अपनी अच्छी राजनैतिक रसूख से दर्जनों भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त होने के बावजूद व भ्रष्टाचार पर कड़ा रुख अख्तियार करने वाली योगी सरकार में भी शान से सरकारी धन का मात्र दोहन करने का मकसद रखने वाले अधिशाषी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा की मेहरबानी कहे या एक वार्ड को तालाब बनाकर सैलानियों को आमंत्रित कर पर्यटन को बढ़ावा  देने की योजना हो,मोहल्लेवासियों के जीवन को नरक बना दिया है ।




हम बात कर रहे है नगर पालिका परिषद बलिया के वार्ड नम्बर 3 काजीपुरा की, जहां के लोग बरसात में अपने घरों को छोड़ने को मजबूर हो जाते है । जो रह भी रहे है वो एक घर से दूसरे जाने के लिये बांस की चाली से अस्थायी पूल बनाकर जाने को मजबूर है । प्रत्येक वर्ष इस मुहल्ले से पानी निकालने के लिये लाखो रुपये का डीजल फूंक दिया जाता है लेकिन समस्या ज्योंकि त्यों बनी हुई है ।

इस मुहल्ले का दुर्भाग्य रेलवे के दोहरीकरण कार्य के शुरू हुआ । जब रेलवे ने इस मुहल्ले के गन्दे पानी को रेलवे लाइन के नीचे से जाने पर रोक लगा दी । प्रदेश व देश दोनों जगह भाजपा की ही सरकार है । स्थानीय मंत्री से लेकर सांसद तक भाजपा के है, फिर भी इन लोगो को नारकीय जीवन जीने की मजबूरी से कोई बचा नही पा रहा है ।

अधिशाषी अधिकारी हो या चेयरमैन यहां के लोगो को आश्वासन के सिवाय कुछ नही दे रहे है । न जाने बलिया के सत्तासीन राजनेताओ को भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे, बलिया शहर को बजबजाती नालियों का शहर,गंदगी और मुहल्लों को जलभराव का उपहार देने वाले ईओ पर इतनी मेहरबानी क्यो है ? शासनादेश के आधार पर भी और लगभग तीन दर्जन भ्रष्टाचार की जांचों के आधार पर इस अधिकारी का स्थानांतरण हो जाना चाहिये लेकिन योगी जी महाराज की सरकार में भी ऐसे राजनेता है जो भ्रष्टाचार का पोषण संरक्षण व संवर्धन कर रहे है ।

जाने दीजिये साहब, चाहे ईओ साहब कितने भी भ्रष्टाचार के आरोपो में घिरे हो,लेकिन ईओ साहब ने एक अच्छी बात तो कर ही दी है, बिना खर्च के शहर के बीचोबीच एक तरणताल जो बना दिया है जो बिना खतरे के नौकायन के शौकीनों के लिये सुरक्षित है । साथ ही इससे नगर पालिका टैक्स के रूप में अच्छी खासी रकम भी वसूल सकती है ।

देखिये काजीपुरा निवासी एक शख्स कैसे नौकायन के लिये आमंत्रित करते हुए कह रहा है - नगर पालिका ने बनवाया तालाब,घूमने आइये न जनाब