Breaking News

गृहमंत्री व मुख्यमंत्री ने किया फॉरेंसिक साइंस इंस्टिट्यूट शिलान्यास

 



ए कुमार

लखनऊ ।। गृहमंत्री व मुख्यमंत्री ने किया फॉरेंसिक साइंस इंस्टिट्यूट शिलान्यास 


CM योगी का सम्बोधन


गृहमंत्री जी के कर कमलों से उत्तर प्रदेश इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का शिलान्यास हो रहा है,2017 से पहले उत्तर प्रदेश दंगों का प्रदेश माना जाता था, माफियाओं का कब्जा था,उत्तर प्रदेश में 4 वर्षों के अंदर जो परिवर्तन हुआ है, वो गृह मंत्री जी की वजह से ही है,उत्तर प्रदेश में जो परिवर्तन हुआ है वो किसी से छिपा नहीं है ।


उत्तर प्रदेश पुलिस अब नए सिरे से कार्य करती दिखाई दे रही है,इस दौरान उत्तर प्रदेश में पेशेवर माफियाओं और गैंगेस्टरों से 1584 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी। आज माफियाओं में डर का माहौल है,आज उत्तर प्रदेश के अंदर महिलाएं सुरक्षित हैं, नागरिक सुरक्षित हैं ।


 अमित शाह का सम्बोधन-


उत्तर प्रदेश में जिनको सरकार बनाने के सपने आ रहे हैं, उनके कानों तक 'भारत माता की जय' की आवाज जानी चाहिए ।


 कोरोना काल के कारण लम्बे समय बाद मैं यूपी की भूमि पर आया हूं,स्व. बाल गंगाधर तिलक जी ने कहा था, आजादी मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है, इस नारे ने अंग्रेजी शासन की नींव हिला कर रख दी थी, मैं स्व. बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर उनको विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं ।


 उनके दिखाए मार्ग पर चलकर आगे की पीढ़ियां देश का मान बढ़ाएं,पहले का यूपी मुझे ठीक तरह से याद है, महिलाएं असुरक्षित थीं, दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं, माफियाओं का राज था,आज 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कहता हूं कि योगी आदित्यनाथ जी ने उत्तर प्रदेश को आगे ले जाने का काम किया । 


भारतीय जनता पार्टी देश के विकास के लिए काम करती है, भ्रष्टाचारियों के दिल में योगी जी का भय है, जिसकी वजह से भ्रष्टाचार कम हुआ है,आज वैक्सीनेशन में यूपी देश में सबसे आगे है ।


हमने कहा था शासन एक जाति के लिए नहीं, सबके लिए होगा,मोदी जी जब गुजरात में मुख्यमंत्री थे तो गांधीनगर में राष्ट्रीय फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी बनायी ।भाजपा की सरकारें जातियों और परिवारों के आधार पर नहीं चलतीं, नजदीक के व्यक्तियों के लिए नहीं चलतीं ।