Breaking News

हरिजन एक्ट के मारे, ये मछुआरे बेचारे

 




घर पर चढ़कर हरिजनों ने मारा-पीटा, फिर भी अपराधी है मछुआरे

 बलिया ।। पिछले 31 जुलाई को सुखपुरा थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव में रावत (हरिजन) और साहनी (मछुआरे) परिवारों के बीच हुई मारपीट और इसकी वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आयी पुलिस की कार्यवाही को साहनी लोगो ने कटघरे में करने का काम आज किया है । सैकड़ो की संख्या में आज साहनी बिरादरी की महिलाओ और पुरुषों से धरना देकर पुलिस की उत्पीड़न की कार्यवाही का जमकर विरोध किया । जिलाधिकारी बलिया के नाम इन लोगो ने एक पत्रक नगर मजिस्ट्रेट को दिया जिसमें उत्पीड़न की कार्यवाही को तत्काल रोकने और राम बच्चन साहनी के घर पर चढ़कर आने और पति पत्नी दोनों को गंभीर रूप से घायल करने वाले रावत बिरादरी,दुसाध बिरादरी के आरोपी लोगो की गिरफ्तारी की मांग की गई है ।

 बताया जा रहा है कि शराब नही पिलाने को लेकर यह विवाद पैदा हुआ । रावत,दुसाध बिरादरी के दर्जनों लोग लाठी डंडे के साथ राम बच्चन साहनी की छत पर चढ़कर बेरहमी से पिटाई किये । इस मारपीट का वीडियो भी वायरल है । पिटाई का वीडियो देखिये ---



इन साहनी लोगो का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगो का हरिजन होने के कारण पुलिस सपोर्ट कर रही है और हम लोगो को परेशान कर रही है । महिलाओ ने आरोप लगाया है कि पुलिस के लोग रातों को हमारे घरों में बिना महिला पुलिस के घुसकर अश्लील भाषा और भद्दी भद्दी गालियां दे रहे है,हमारे घरों के दरवाजे तोड़ दिये है और रावत,दुसाध लोगो के घरों पर पहरा दे रहे है । महिलाओ का आरोप है कि रावत दुसाध लोग घर पर चढ़ कर मारे है और  हमारे घर के पुरुष व लड़के पकड़े जा रहे है । दूसरे पक्ष से पुलिस नही पकड़ रही है ।

महिलाओ की बात सुनिये ---





पिछले 31 जुलाई को घर मे घुसकर दबंगई के साथ दर्जन भर दलितों ने मारपीट कर रामबचन साहनी और उसके पत्नी को पिटाई कर किया घायल ।

पत्रक लेने के बाद नगर मजिस्ट्रेट ने धरनारत पुरुषों व महिलाओ को आश्वस्त किया कि इनके साथ न्याय होगा और किसी भी बेगुनाह को प्रताड़ित नही किया जायेगा ।