Breaking News

टीजीटी,पीजीटी परीक्षा के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था : 7,8 को टीजीटी व 17,18 को पीजीटी की परीक्षा






बलिया: माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी परीक्षा को लेकर प्रशासन सतर्क है। परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करने आए बोर्ड के सदस्य हरेन्द्र राय ने बुधवार को जिविनि कार्यालय में प्रेसवार्ता कर परीक्षा की तैयारियों से जुड़ी जानकारी दी। कहा कि नकलविहीन परीक्षा के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।






उन्होंने कहा कि जिले के दस परीक्षा केन्द्रों पर  7 व 8 अगस्त को चार पालियों में टीजीटी की परीक्षा होगी। इसमें 13,692 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। जिलाधिकारी की निगरानी में परीक्षा को लेकर सारी व्यवस्था कर ली गई है। परीक्षा पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी, ताकि किसी ने गड़बड़ी करने का प्रयास किया तो उस पर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि शासन परीक्षा की शुचिता के लिए कटिबद्ध है। परीक्षा में नकल माफियाओं की एक नहीं चलने दी जाएगी। सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक अतुल तिवारी ने कहा कि टीजीटी परीक्षा के प्रश्न पत्र दो दिन पहले आएंगे। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक की मदद से पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

  वही पीजीटी की परीक्षा 17 व 18 अगस्त को आयोजित होगी । प्रशासन परीक्षा को पूरी तरह नकल विहीन कराने के लिये जुट गया है । परीक्षा से सम्बंधित लोगो के मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर लगा कर प्रशासन किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिये कटिबद्ध दिख रहा है । सूत्रों की माने तो एसटीएफ की टीम अभी से जनपद में पर्चा आउट न हो इसके लिये सक्रिय हो गयी है । शहर के मात्र 10 विद्यालयों पर ही यह परीक्षा आयोजित की जा रही है ।