Breaking News

बाढ़ के साथ ही हो रही बारिश से भी पीड़ित परेशान,पालियाखास के प्रधान बांध बनाकर गांव को बचाने का कर रहे है प्रयास

 




पवन यादव

 लक्ष्मणपुर(बलिया) ।। नदियों के तेजी से बढ़ रहे जल स्तर के साथ ही हो जा रही मूसलाधार बारिश से बाढ़ पीड़ितों की परेशानियां बढ़ती जा रही है। पीड़ित मवेशियों को लेकर काफी परेशान दिख रहे हैं।सब कुछ डूब जाने के चलते मवेशियों के लिए चारे की व्यवस्था करना ‌सबसे बड़ी समस्या हो गई है। किसी तरह सुरक्षित जगह पर मवेशियों को लेकर अपना गुजारा कर रहे पीड़ितों पर बारिश आफत बनकर टूट पड़ रही है।

बढ़ रहे तेजी से पानी के चलते गड़हांचल के तटवर्तीय इलाकों में पानी गावों में घुसकर तबाही मचाना शुरू कर दिया है। शाहपुर बभनौली से लेकर शाहपुर उत्तरी और इच्छा चौबे का पुरा के पास पानी की तेज धारा के चलते उपजाऊ जमीन कहीं-कहीं कट कर नदी में समाहित हो जा रही है।

शाहपुर बभनौली के प्रधान रविंद्र राम ने मंगलवार के दिन अपने ग्राम सभा के बाढ़ पीड़ितों के पास पहुंच कर उनका दु:ख दर्द जाना। पीड़ितों ने बताया कि बाढ़ से परेशानी तो बहुत हो रही है। सबसे अधिक दिक्कत मवेशियों के चारे को लेकर हो रही है। पीड़ितों की पीड़ा को देखकर ग्राम प्रधान ने कहा कि आप लोगों की बात अधिकारियों तक तत्काल पहुंचायी जाएगी। और हर संभव मदद किया जाएगा।

वही  पालिया खास के ग्राम प्रधान  जेसीबी से माटी खुदवा कर अपने गांव को बाढ़ से बचाने के लिए गांव के किनारे बांध बनवा रहे हैं ।