Breaking News

सीएम योगी,प्रमुख सचिव को पत्र भेज तहसीलदार बैरिया से सुरक्षा की महिलाओ ने लगायी गुहार, सिविल जज के आदेश को भी नही मान रहे है तहसीलदार,विधायक की भी पैरवी बेअसर,आत्मदाह करने की धमकी

 



सीएम योगी,प्रमुख सचिव को पत्र भेज तहसीलदार बैरिया से सुरक्षा की महिलाओ ने लगायी गुहार, सिविल जज के आदेश को भी नही मान रहे है तहसीलदार,विधायक की भी पैरवी बेअसर,आत्मदाह करने की धमकी

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पिछले विधान सभा चुनाव में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के प्रसाद से इनकी बिरादरी के लोगो ने एक तरफा भाजपा के पक्ष में मतदान कर योगी जी की सरकार बनवायी । लेकिन बलिया जनपद के बैरिया तहसील में इसी बिरादरी की एक महिला ने तहसीलदार बैरिया शिवसागर दुबे पर गंभीर आरोप लगाते हुए इनके द्वारा कराये जा रहे फर्जी मुकदमो से अपने पति की रक्षा की गुहार लगायी है । रीता वर्मा नामक महिला ने तो यहां तक कहा है कि इनका उत्पीड़न इतना बढ़ गया है कि इन लोगो के पास आत्मदाह करने के अलावा कोई रास्ता नही दिख रहा है ।

 महिला ने तहसीलदार पर सिविल न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर जातीय दुश्मनी की तरह परेशान करने का आरोप लगाया है । महिला का आरोप है कि ये अपने पद के नशे में सिविल जज के द्वारा दिये गये स्थगन आदेश को भी नही मान रहे । अब देखना है कि मुख्यमंत्री जी के पास पत्र पहुँचने के बाद महिला को कितनी जल्दी न्याय मिलता है । भेजा गया पत्र निम्न है ----

सेवा में,

प्रमुख सचिव, मुख्यमंत्री जी उ0प्र0                                                                 सादर निवेदन के साथ अवगत कराना है,जनपद बलिया के बैरिया तहसील के तहसीलदार श्री शिवसागर दुबे हमसब मौर्या बिरादरी के लोगो/महिलाओं को फ्राड कार्य कर तंग व उत्पीड़न कर रहे हैं।इनके उत्पीड़न से हम महिलाये इतना तंग हो गई है,कि आत्म दाह करने तक नौबत आ गई है,जब से आये है तब से चन्द्रशेखर व अमिताभ उपाध्याय से बार बार फर्जी शिकायत कराकर जांच के नाम पर परेशान कर रहे हैं एवं हम महिलाओं की जमीन पर फ्राड कार्य करा रहे हैं।ऐसा फ्राड करने वाला तहसीलदार नही देखी हूं।यह  तहसीलदार हम मौर्या बिरादरी के महिलाओं की रजिस्ट्री की जमीन पर SDM बैरिया से हम महिलाओं की जमीन को मृतक धर्मेंद्र की जमीन दिखाकर अमिताभ उपाध्याय जो इनका परिचित है, जबरन फर्जी मु0-T-201815090500133 दायर कर फ्राड,धोखाधड़ी,420 कार्य करा रहे हैं।उक्त मुकदमा के प्रतिवादी वर्ष-2003 में मर गया है, उक्त मुकदमा मृतक धर्मेंद्र पर चलाया जा रहा है जबकि जमीन मेरी है।

दूसरा मामला यह है कि तहसीलदार बैरिया  द्वारा चन्द्रशेखर से फर्जी शिकायत कराकर उनके आवेदन पर  लेखपाल से मेरे पति जयशंकर वर्मा पर बिना कोई जमीन अतिक्रमण किये दवाव देकर लेखपाल श्री लाल साहब से 115 C /-67 के अंतर्गत  मुकदमा-  T 202115090501560 क्रमशः 1561 व 1562 कुल तीनफर्जी मुकदमा करवा दिया है। 

मा0उप मुख्यमंत्री जी को अवगत कराना है कि वर्ष 2009 में ग्राम सभा के प्रस्ताव पर ग्रामवासियो के सुविधा व जनहित को देखते हुए SDM न्यायालय बैरिया द्वारा  नियमानुसार बदलेन की कार्यवाही सम्पन्न हुई थी।ग्राम सभा के आराजी 362 से 9.5 डिसमिस मेरे पति जयशंकर प्रसाद आदि को  तथा मेरे पति के आराजी 357 से 9.5 डिसमिस गाँव सभा को चकमार्ग हेतु  SDM न्यायालय बैरिया द्वारा दिनाँक-27-08-2009 को बदलेन  किया गया था तथा मा0 न्यायालय के आदेश के क्रम में  बदलेन की मेरी आराजी 357 रकबा 9.5 डि0 चक मार्ग पर ग्रामसभा द्वारा दो बार मिट्टी का कार्य किया जा चुका है तथा लाखो रुपये व्यय किया जा चुका है।मेरे पति को मिली आराजी 362 की रकवा 9.5 डि0 पर हम प्राथी गण खेती कर रहे है तथा कुछ भाग निर्माण कार्य भी किया  गया है।

महोदय, आराजी 362 की कुल रकवा 0.061 हे0 है जिसमे प्राथनी के पति के आराजी चक में मात्र 0.038 हे0 पड़ता है, जिसका न्यायालय द्वारा नियमानुसार बदलेन कर दिया गया है, बदलेन के बाद  आराजी 362 के 0.038 हे0 भूमि हमारे पति श्री जयशंकर वर्मा आदि की भूमिधरी में दर्ज भी है, जिसपर काबिज भी हूँ।शेष उक्त आराजी 362 के रकवा 0.023 हे0 हम प्राथनी के पति जयशंकर वर्मा के आराजी 357 से आगे दक्षिण दूसरे के आराजी से चक मार्ग निकल कर आगे जाता है। उक्त आराजी के 0.023 हे0 जमीन से हम प्राथनी के पति का कोषोदूर कोई सम्बंध नही है, नही उक्त आराजी पर हम प्राथनी के पति जयशंकर वर्मा द्वारा कोई अतिक्रमण या निर्माण ही किया गया है।

लेखपाल श्री लाल साहब से मेरे पति द्वारा उक्त मुकदमा क्यो किया गया, पूछने पर उनके द्वारा मेरे पति जयशंकर वर्मा को बताया गया कि तहसीलदार साहब व कानून गो साहब श्री महेन्द्र जी जबरजस्ती हम से उक्त मुकदमा करवाये है।इस तरह तहसीलदार बैरिया फ्राड कार्य व 115C/67 का फर्जी कार्य कर रहे है।














महोदय, तहसीलदार बैरिया श्री शिव सागर दुबे बैरिया में जब से आये हैं,इसी तरह फ्राड कार्य कर जनता व माननीय मुख्यमंत्री जी के मंशा के विरुद्ध कार्य कर जनता को उत्पीड़न कर BJP का छवि खराब करने पर तुले हुए हैं,तथा पिछड़ी जाति के मौर्या बिरादरी के लोगो को उत्पीड़न कर हैरान परेशान कर रहे हैं।ये जबसे आये है तब से ही मेरे पति पर चन्द्रशेखर से फर्जी आवेदन दलवा रहे है, जिनके उक्त कृत्य को पूर्व में DM साहब को पत्र लिखकर बताया जा चुका है,इनके कृत्य को बैरिया के मा0 विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह भी DM साहब को लिखकर बता चुके हैं।तहसीलदार बैरिया की धमकी देने के कारण मेरे पति को न्यायालय के शरण मे जाना पड़ा तथा मा0न्यायालय सिबिल जज(जु0डी0) पूर्वी बलिया में मु0न01025/2020 राधेश्याम बनान उपजिलाधिकारी बैरिया जिसमे SDM व तहसीलदार बैरिया उक्त मुकदमा में प्रतिवादी भी है।उक्त आराजी पर सिविल जज जु0डी0न्यायालय बलिया  द्वारा उपजिलाधिकारी बैरिया व तहसीलदार बैरिया को माना भी किया गया है कि मुझ प्राथनी के पति को बदलेन की जमीन 362 रकवा 9.5 डिसमिस पर जोतने बोने कोई कार्य करने से रोका न जाय।तथा  उपजिलाधिकारी बैरिया व तहसीलदार बैरिया को निर्देश दिया गया है कि बाद के लम्बन काल तक उक्त आराजी पर कोई अतिक्रमण न करें।उक्त न्यायालय के आदेश का पालन  जिलाधिकारी बलिया के माध्यम से उप जिलाधिकारी बैरिया व तहसीलदार बैरिया को तामील भी करा दिया गया है,  न्यायालय के उक्त आदेश के बाद भी चन्द्रशेखर वर्मा द्वारा तथ्य छिपाकर कर बार बार फर्जी  तहसील पर आवेदन देकर  तहसीलदार बैरिया से दिनाँक-17-04-2021 को SO बैरिया को रोकने हेतु तथा उप जिलाधिकारी बैरिया से दिनाँक-21-08-2021 को राजस्व निरीक्षक बैरिया को  बदलेन की गई आराजी 362 रकवा 9.5 पर खेती न करने हेतु आदेश दे दिया गया है,जो उनके द्वारा आकर  खेती करने से रोका जा रहा है।

महोदय SDM व तहसीलदार बैरिया, न्यायालय के उक्त आदेश का अवहेलना कर रहे हैं तथा हम महिलाओं को बार बार फर्जी आदेश कर उत्पीड़न कर रहे है। SDM व तहसीलदार बैरिया उक्त मुकदमा में प्रतिवादी होने के बाद भी तहसीलदार बैरिया द्वारा चन्द्रशेखर वर्मा को बुलाकर तथा फर्जी शिकायत कराकर लेखपाल श्री लालसाहब से  362 की शेष 0.023हे0 जमीन जो प्राथी के चक से दक्षिण आगे है तथा उक्त जमीन से कोई सम्बन्ध नही है ,उक्त रकबे को मेरे पति जयशंकर द्वारा अतिक्रमण दिखा कर लेखपाल द्वारा दवाब में किया गया 115C/67 का फर्जी मुकदमा का निष्पक्ष जांच मेरे पति के समक्ष कराकर फ्राड करने वाले तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, व लेखपाल पर नियमानुसार बिभागीय कठोर कार्यवाही करते हुये, फर्जी शिकायत करने हेतु चन्द्रशेखर वर्मा पर FIR दर्ज कराया जाय। तथा मुझ प्राथनी के  पति जयशंकर प्रसाद वर्मा के धारा 115 C /-67 UPRC के अंतर्गत फर्जी उक्त मुकदमा को निरस्त किया जाय हैं। मा0 न्यायालय के आदेश का पालन कराया जाय।पूर्व में दिनाँक-26-06-2021 को नोटिस देकर  दिनाँक-11-09-21तक कार्यवाही की मांग की गई है, कार्यवाही न होने की दशा में हम महिलाए आयुक्त आज़मगढ़ के कार्यलय पर दिनाँक-11-10-21 को जाएगी । वहां से भी न्याय नही मिलेगा तो दिनाँक-15-11-2021 को मा0 मुख्यमंत्री जी के आवास पर आमरण अनशन किया जाएगा । यहां भी न्याय न मिलने की दशा में आत्मदाह जैसे कदम भी उठाया जा सकता है। न्यायालय का आदेश व अन्य अभिलेख दिनाँक-02-07-2021 को व 23-08-2021 को SDM व तहसीलदार बैरिया को उपलब्ध कराया जा चुका है।

प्रार्थिनी रीता वर्मा पत्नी जयशंकर प्रसाद वर्मा तथा

 संगीता देबी व देवन्ति देबी ग्राम-बैजनाथ छपरा, पोस्ट-रानीगंज बाजार,जनपद-बलिया ।